OYO पर 'निकी' करेगी होटल रुम की बुकिंग

RanuP गुरुवार 6 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 105753 बजे

OYO पर 'निकी' करेगी होटल रुम की बुकिंग

ओला ने कैब बुक करने के लिए SMS सर्विस शुरू की. अब OYO रुम बुक करने के लिए भी कंपनी ने निकी लॉन्च कर दी है.

(CCM) — भारत में होटल बुक करने के लिए ओयो ने सबसे पहले ऐप लॉन्च की. धीरे-धीरे यह कंपनी सफलता के ने आयाम छूने लगी. कंपनी ने नया फीचर लॉन्च किया है. ओयो ने निकी नाम का इंटरफेस लॉन्च किया है. बस इस से चैट करके होटल बुक किया जा सकता है.

दरअसल इस इंटरफेस के लिए कंपनी ने niki.ai नाम के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सर्वर से टाई-अप किया है. यह एक चैट-बोट है. यह यूजर से सीधे बात करता है. आप इस चैट-बोट को अपनी पसंद, होटल में ठहरने का दिन एवं समय आदि की जानकारी देकर सीधे कमरा बुक कर सकते हैं. इस इंटरफेस पर डेट और जगह बताते ही निकी आपको उपलब्ध कमरों की जानकारी बताती है.

niki.ai नाम की इस आर्टिफिशल इंटेलिजेंस कंपनी की स्थापना पिछले साल की गई थी. अब ओयो रूम्स के साथ टाई-अप के बाद कंपनी को काफी फायदा मिलने वाला है. यह इंटरफेस आम बोल चाल की भाषा को समझता है. प्रोसेस करता है फिर यूजर को रिप्लाई करता है. यही नहीं. यूजर को यह एक आम इंसान से चैट करने के जैसा एहसास कराएगा.

ओयो के साथ तो निकी केवल रुम ही बुक करेगी पर यह बस चैट के माध्यम से कैब, फ्लाईट टिकट बुक करना, खाना ऑर्डर करना, फोन के रिचार्ज समेत सभी छोटे-मोटे काम कर सकती है.

Photo: © Oyo.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.