अब यह चीनी लैपटॉप भारत में बनेंगे

RanuP मंगलवार 4 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 113320 बजे

अब यह चीनी लैपटॉप भारत में बनेंगे

चीनी कंपनी लेनोवो ने सोमवार को नए लैपटॉप लॉन्च करते वक्त घोषणा की वो अब भारत में ही डिवाइस बनाएंगे.

(CCM) —लेनोवो ने सोमवार को भारत में आइडियापैड सीरीज जे कई लैपटॉप लॉन्च किए. साथ ही एक बड़ी घोषणा की. कंपनी अब भारत में ही लैपटॉप बनाएगी. यानी सभव है कि लेनोवो के लैपटॉप की कीमतों में और कमी आ जाए.

लेनोवो ने आइडियापैड सीरीज के 510s, 710s, Y700, आइडियापैड 310, 510, और मिक्स 310 नाम के लैपटॉप लॉन्च कर दिये. कंपनी इन लैपटॉप के साथ ग्राहकों को और अमेजिंग एक्सपीरियंस देना चाहती है. कंपनी ने इसी के बाद बताया कि भारत उनके लिए लैपटॉप असेम्बलिंग प्लांट के लिए एक उपयुक्त जगह भी है.

वैसे कंपनी पुदुचेरी के एक प्लांट में पहले से ही डेस्कटॉप असेम्बल करती है. अब उसी प्लांट में नोटबुक भी बनाए जाएंगे. कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस डायेक्टर दिनेश नायर ने बताया कि "इस संबंध में कंपनी की तरफ से एक आखिरी हां का इंतजार है. उसके बाद इसी प्लांट में लैपटॉप भी बनाए जाएंगे."

आंकड़ों के अनुसार लेनोवो भारत में लैपटॉप बिक्री के मामले में तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है. इसीलिए कंपनी अपने पोर्टफोलियो को और मजबूत कर रही है. भारत में लैपटॉप बनने से कंपनी इस देश में और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगी.

कंपनी ने कल जो लैपटॉप लॉन्च किए हैं उनकी कीमत 17,490 रुपए से शुरू है. वहीं Ideapad सीरीज के सबसे महंगे लैपटॉप की कीमत 1,28,090 रुपए है. यानी हर प्राइज-ग्रुप के लिए कुछ न कुछ लॉन्च किया गया है.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.