फ्लिपकार्ट: सेल के दौरान साइट क्रैश

RanuP सोमवार 3 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 105657 बजे

फ्लिपकार्ट: सेल के दौरान साइट क्रैश

फ्लिपकार्ट की टबिग बिलियन डेज की तैयारी पूरी थी तब भी पेमेंट गेटवे के दौरान साइट क्रैश हो गई. यूजर परेशान रहे.

(CCM) —अक्टूबर त्योहारों का महीना है. इसीलिए फ्लिपकार्ट, अमेजन समेत सभी ऑनलाइन शॉपिंग साइट मैदान में हैं. अच्छे-अच्छे ऑफर के साथ. फ्लिप्कार्ट भी पूरी तयारी में हैं. पर पहले ही दिन लोगों ने शिकायत की है कि कंपनी की साइट पेमेंट गेटवे पर क्रैश कर गई.

दरअसल फ्लिपकार्ट ऐसी पहली कंपनी है जिसने त्योहारों से पहले सेल शुरू करने का एक रिवाज सा बना दिया. पिछले कुछ सालों से इस कंपनी ने लगातार भारतीय कस्टमर को खुश किया है. अब इसी कड़ी में स्नैपडील, अमेजन और इस साल तो ईबे भी शामिल हो गया है. पर फ्लिप्कार्ट के वेबसाइट के क्रैश होने की घटना कोई नहीं है.

सन 2014 में भी फ्लिपकार्ट की वेबसाईट क्रैश हो गई थी. लोगों के ट्विटर पर इसकी शिकायत की थी. यही नहीं, जब शाओमी के नए फोन भारत में लॉन्च होते थे तो उस समय भी कई ग्रहकों ने सिस्टम के हैंग होने की शिकायत की थी. उस साल बिग बिलियन डेज के समय तो कंपनी को अधिकारिक तौर एक स्टेटमेंट जारी करना पड़ा था. फ्लिपकार्ट में ग्राहकों से समस्या के लिए माफी भी मांगी थी.

अब इस साल भी जब पूरा सिस्टम सही था तो पेमेंट गेटवे पर सिस्टम क्रैश हो गया.हालांकि जब हमने ट्विटर ट्रेंड चेक किया बहुत ज्यादा शिकायतें नहीं मिली. खुद हमें भी पेमेंट गेटवे पर ऐसी कोई समस्या नही हुई. पर हम से कम 2 कस्टमर, जिन्होंने साक्ष्य के तौर पर स्नैपशॉट भी लगाया है, के साथ पेमेंट गेटवे में झमेला तो हुआ है.

Photo: © Flipkart.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.