iPhone 7 प्लस के जलने की खबर. सावधान!

RanuP सोमवार 3 अक्टूबर, 2016 को पूर्वाह्न 101849 बजे

iPhone 7 प्लस के जलने की खबर. सावधान!

सैमसंग नोट7 के बाद अब iPhone 7 प्लस में भी धमाके की खबर का खुलासा हुआ है. आइए जानते हैं सच्चाई.

(CCM) — पिछले कुछ दिनों में लोग सैमसंग के फोन से डरने लगे हैं. नोट7 के अलावा भारत में तो एक फ्लाईट में नोट2 में भी आग लग गई. पर यह खबर केवल सैमसंग के फोन तक सीमित नहीं रह गई है. कुछ दिनों पहले एक रेडिट यूजर ने दावा किया कि उनका iPhone 7 प्लस में धमाका हुआ.

पर इस घटना में किसी यूजर को किसी भी प्रकार का नुकसान नही हुआ है. क्यूंकि फोन उस वक्त ट्रांजिट में था. यूजर के पास नहीं पंहुचा था. रेडिट यूजर ने फोन की तस्वीर के साथ अपने उस साथी की भी पुरी जानकारी डाली जिसके सामने यह घटना हुई थी. जाहिर से बात है कि भारत समेत दुनिया के iPhone फैंस के लिए यह अच्छी खबर नहीं है. अगर यह सच है तो निश्चित बात है कि यह किसी और के साथ भी हो सकता है. किसी यूजर के हाथ में भी हो सकता है. कंपनी को जहां सैमसंग के फ्लैगशिप नोट7 की जलने की घटनाओं से फायदा हुआ है वहीं अब एप्पल के फोन की बैटरी ही उसको सैमसंग की लाइन में ही खड़ा कर देगी.

पर रेडिट के पोस्ट के अनुसार इस घटना में एक कैच है. दरअसल जब iPhone ट्रांजिट में था तो चार्जिंग में कैसा लगा हो सकता है! एप्पल का फोन न तो ऑन था और न ही चार्जिंग में लगा था (जैसा आम तौर पर सभी सैमसंग नोट7 की घटनाओं में था). तो जाहिर सी बात है कि यह घटना ट्रांजिट के दौरान किसी गलती की वजह से भी हो सकती है. ट्रांजिट के दौरान फोन में बहुत ज्यदा धूप लग्न और बहुत दूर तक लगना भी समस्या खड़ी कर सकता है.

जाहिर सी बात है कि अभी तक अधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है. तो यह भी संभव है कि यह कहानी हवा ही हो.

Photo: © Google.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.