बिना ऐप खोलें बुक करें ओला कैब, बोलकर कमांड दे

RanuP गुरुवार 29 सितम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 020434 बजे

बिना ऐप खोलें बुक करें ओला कैब, बोलकर कमांड दे

अब बस अपने फोन को बोलकर ओला कैब बुक की जा सकती है. इसके लिए बस आपके पास iPhone होना जरुरी है.

(CCM) — कैब बुक करने के लिए बस मोबाइल फोन उठाइए. एक बटन दबाएं और बोलें, ओला कैब बुक करो. हो गई कैब बुक. कैसा लगा? यह सच कर दिया है डोमेस्टिक कैब एग्रीगेटर ओला ने. कंपनी ने बताया कि उनके लेटेस्ट iPhone ऐप में यह संभव है.

कंपनी ने अप्पने iOS ऐप को सीरी से जोड़ दिया है. आप जहां भी हैं, बस फोन उठाकर बोलिए, "गेट में एन ओला कैब." बस आपका फोन अपने आप कैब बुक करके भेज देगा. आपकी पहली कमांड के बाद यह ऐप आपसे कैब की कैटेगरी पूछेगी. यानी ओला मिनी, माइक्रो, प्राइम या लक्स. आपके अगले कमांड के बाद यह कैब बुक हो जाएगी. इसके बाद कैब पहुंची यह नहीं पहुंची, राइड एस्टीमेट, राइड प्रोग्रेस, आदि नोटिफिकेशन बार में आता रहेगा. यह अपडेटे एप्पल वाच के लिए भी उपलब्ध है.

एप्पल के लिए ओला कैब के नए अपडेट के बारे में बोलते हुए बताया कि तकनीक के साथ हमें बढ़ना जरुरी है. "इसीलिए हमने एप्पल के iOS 10 ऐप के लिए अपडेट लॉन्च किया है. इसके साथ ही यूजर सीधे एप्पल मैप्स से ओला कैब बुक कर सकते हैं."

भारत में फिलहाल ओला एवं ऊबर नाम की दो बड़ी कैब एग्रीगेटर कंपनियां हैं. ऊबर दुनिया के कई देशों में एक्टिव है वहीं ओला के पीछे भारतीय दिमाग है. इस नए लॉन्च के साथ ओला ने ऊबर से एक बड़ी बाजी मर ली है. देखना होगा कि इस दावं से निकलने के लिए ऊबर क्या विशेष करता है.

Photo: © Ola.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.