सैमसंग का नोट2 जला, इंडिगो फ्लाइट में हंगामा

RanuP शुक्रवार 23 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 072337 बजे

सैमसंग का नोट2 जला, इंडिगो फ्लाइट में हंगामा

भारत में एक फ्लाइट के दौरान सैमसंग नोट2 फटने से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई.

(CCM) — सैमसंग पहले ही अपने नोट7 के जलने की घटनाओं से परेशान है. अब भारत में एक और नया बवाल हो गया है. सिंगापुर से चेन्नई आ रही इंडिगो फ्लाइट में कंपनी के नोट2 स्मार्टफोन में धमाका हुआ. फोन जलने लगा.

घटना है इंडिगो की उड़ान संख्या 6E-054 फ्लाइट की. अच्छी बात यह थी की आग फैलने से पहले ही केबिन क्रू द्वारा रोक ली गई. बाद में पता चला की यह आग एक पैसेंजर के सैमसंग नोट2 की वजह से लगी थी. फोन ओवरहेड केबिन के अंदर एक बैग में रखा हुआ. अचानक से जलने लगा. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. प्लेन की कुशलता पूर्वक लैंडिंग हुई.

बाद में इंडिगो ने एक स्टेटमेंट में पूरी घटना की जानकारी दी. कुछ पैसेंजर ने केबिन में धुंआ उठने की शिकायत की. बाद में केबिन क्रू मेंबर ने आग बुझा दी. फ्लाइट की सीट नंबर 23 C के ऊपर से धुआं उठना शुरू हुआ था. फोन को आग से बचाने के लेवेटरी में डाल दिया गया.

इससे पहले सैमसंग अपने 25 लाख नोट7 फोन को वापस लेने का ऐलान कर चुका है. इससे पहले एविएशन मिनिस्टर ने नोट7 फोन का उपयोग किसी भी फ्लाइट पर न करने का ऐलान किया था.

अब डायरेक्टर जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन ने सभी सैमसंग नोट डिवाइस के उपयोग पर रोक लगा दी है. अगर साथ में लेकर चल रहे हैं तो उसको स्विच ऑफ रखने की सलाह दी है.

Photo: © Zeynep Demir - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.