डुअल-फ्लैश वाला नोकिया 216 फीचर फोन 2,495 रु. में लॉन्च

RanuP बुधवार 21 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 122101 बजे

डुअल-फ्लैश वाला नोकिया 216 फीचर फोन 2,495 रु. में लॉन्च

फीचर फोन मार्केट में भी कॉम्पटीशन बढ़ रहा है. माइक्रोसॉफ्ट ने फ्रंट कैमरा एवं फ्लैश वाला फीचर फोन लॉन्च किया है.

(CCM) — फीचर फोन की मार्केट अभी भी शानदार है. इसका सबूत है इस कैटेगरी में बढ़ रहा कॉम्पटीशन. माइक्रोसॉफ्ट ने नोकिया 216 डुअल-सिम फोन लॉन्च किया है. कीमत 2,495 रुपए है. भारत में फोन 24 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

इस फोन में 2.4-इंच QVGA डिस्प्ले है. स्क्रीन रेजोल्यूशन 240x320 है. फोन नोकिया के इन-हॉउस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा. 32 GB तक की एक्सपेंडेबल मेमोरी. फोन में 0.3-मेगापिक्सल का कैमरा. रियर और फ्रंट, दोनों ही तरफ फ्लैश है.

फोन में सस्ता है तो जाहिर सी बात कि इसमें कई सारे फीचर नही होंगे. कनेक्टिविटी के नाम पर इसमें माइक्रो-USB, 3.5mm जैक, ब्ल्यूटूथ 3.0. स्क्रीन साइज के हिसाब से बैटरी अच्छी है. 1020mAh की है. कंपनी के अनुसार यह 18 घंटे का टॉक-टाइम देगी. 19 दिन का स्टैंडबाय भी देगी. फोन के साथ ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने नई स्कीम शुरू की है. माइक्रोसॉफ्ट हर महीने गेमलोफ्ट का एक वीडियो गेम फ्री देगी. एक साल तक. इसमें GT रेसिंग लिटिल बिग सिटी आदि गेम शामिल हैं. कई तरह के फ्री गेम एवं ऐप को ऑपेरा ऐप स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है.

फोन बहुत ही हल्का एवं ट्रेंडी है. वजन मात्र 83 ग्राम है. काला, ग्रे एवं नीला रंग में उपलब्ध होगा यह फोन. एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी द्वारा इस फोन का लॉन्च बहुत आश्चर्यचकित करने वाली घटना है. और ऐस संभव है इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट कोई भी फीचर फोन न लॉन्च करें.

Photo: © Microsoft.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.