iPhone जैसा दिखने वाला गूगल स्मार्टफोन, लॉन्च 4 अक्टूबर को संभव

RanuP मंगलवार 20 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 122723 बजे

iPhone जैसा दिखने वाला गूगल स्मार्टफोन, लॉन्च 4 अक्टूबर को संभव

क्या गूगल एक नया फोन लॉन्च करने जा रहा है? कंपनी ने कल रात में एक इन्विटेशन भेजी है. 4 अक्टूबर को एक बड़ा इवेंट है.

(CCM) — ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड बनाकर दुनिया बदल देने वाली कंपनी गूगल एक नया फोन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी 4 अक्टूबर को एक इवेंट कर रही है जिसमे यह फोन मार्केट में उतारा जा सकता है. इन्विटेशन में केवल जगह और समय लिखा है, बाकी सब कयास हैं.

इन्विटेशन रंग बिरंगे कलर में है. नीला, लाल, पीला और उस पर हरे रंग के छोटे छोटे स्पॉट. इंडस्ट्री के जानकारों के अनुसार कंपनी अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. और इसी में इसका एंड्रॉयड नोउगा भी होगा. इस फोन का नाम गूगल पिक्सल रखा जा सकता है. नेक्सस नहीं. हालांकि नेक्सस सीरीज के सारे फोन गूगल ने अलग-अलग मोबाइल पार्टनर कंपनियों के साथ मिलकर बनाया था. इस बार कहानी अलग है. गूगल सब कुछ अकेले करने जा रहा है.

लॉन्च का समय भी खास है. भारत जैसे विकासशील मार्केट में एप्पल का iPhone 7 अगले महीने की 7 से तारीख से ही उपलब्ध होने जा रहा है. इसी महीने दिवाली भी है. हो सकता है कंपनी लॉन्च के 20 दिन के अंदर ही यह फोन बिक्री के लिए उतार भी दे. एप्पल की मार्केट को अच्छा-खासा नुकसान पंहुचाने के लिए.

गूगल अगर स्मार्टफोन बनाता है तो उसको एंड्रॉयड मार्केट में एक आदर्श फोन की तरह माना जाएगा और हो सकता है अन्य सभी ब्रांड उसको कॉपी करने की कोशिश करेंगे.

Photo: © Google.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.