इस ड्रोन कैमरा से बनाएं फिल्म, कीमत बजट में

RanuP मंगलवार 20 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 121421 बजे

इस ड्रोन कैमरा से बनाएं फिल्म, कीमत बजट में

ऐसा ड्रोन कैमरा जो हवा में उड़ते हुए वीडियो बनाएगा. आप दूर से उसको कंट्रोल कर सकेंगे. और कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है.

(CCM) — गो-प्रो नाम की कंपनी ने कर्मा नाम का एक ड्रोन बनाया है जिसको एक जॉयस्टिक से कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें एक हीरो कैमरा भी लगता है जो बनाता है हाई-डेफीनेशन वीडियो. मतलब आप एक वीडियो डॉक्यूमेंट्री शूट कर सकते हैं इससे.

खास बात यह है कि इसमें आपको मेमोरी के बारे में डरने की जरुरत नहीं है. जितना कुछ भी रिकॉर्ड होगा, वो सब सीधे क्लाउड स्टोरेज में सेव होता जाएगा. इसमें को कैमरा लगा है उसको नाम दिया गता है हीरो5. लॉन्च के दौरान कंपनी ने बताया कि, "हम चाहते हैं कि आप एक अच्छे स्टोरीटेलर बनें. यह कैमरा और ड्रोन के माध्यम से आप वो कहानियां दुनिया के सामने पेश करें जो आम तौर पर मुश्किल है." इस ड्रोन की कीमत है 799 डॉलर यानी 54 हजार रुपए के आस-पास. यह 23 अक्टूबर से आम जनता के लिए उपलब्ध होंगे. कैमरा से बन रहे वीडियो में बहुत ब्लर फोटो न हो इसके लिए इसमें एक इमेज स्टेबिलाइजिंग सिस्टम भी है. हालांकि इस कीमत में हीरो5 को नही जोड़ा गया है. कैमरे के साथ इसकी कीमत बढ़ जाएगी.

कंपनी ने काले रंग के हीरो5 की कीमत लगभग 27,000 रुपए एवं नॉर्मल हीरो5 सेशन कैमरा की कीमत 20,000 रुपए रखी है. अगर इसको आप कर्म ड्रोन के साथ लेंगे तो यह लगभग 999 डॉलर यानी 65 हजार रुपए के आस पास पड़ेंगे. पर इस कीमत में भी उड़ने वाले वीडियो कैमरा बुरी डील नहीं कही जाएगी.

कंपनी अपनी एडवेंचर कम्यूनिटी को बढ़ाना चाहती है जिसके लिए एक कम्यूनिटी बनाई जा रही है. पर उसके लिए एक सब्सक्रिप्शन शुल्क देना होगा. पर खास बात यह है कि इसके साथ फ्री क्लाउड स्टोरेज, एडिटिंग टूल आदि मिलेंगे.

Photo: © GoPro.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.