दो व्हाट्सऐप के साथ चलाने वाला बजट फोन

RanuP सोमवार 19 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 022436 बजे

दो व्हाट्सऐप के साथ चलाने वाला बजट फोन

वीडियोकॉन नया 4G फोन लॉन्च करने वाला है. इस डुअल सिम फोन में दो अलग-अलग नंबर से व्हाट्सऐप यूज कर सकते हैं.

(CCM) — घरेलू कंपनी वीडियोकॉन एक नया मोबाइल लॉन्च करने जा रहा है. मॉडल का नाम है Q1 V500K. इस डुअल-सिम फोन की खासियत है कि इसमें दो अलग-अलग नंबरों से व्हाट्सऐप लगाया जा सकता है. फिलहाल इस फोन की कीमत की जानकारी नहीं दी गई है.

जानकारों के अनुसार इस फोन की कीमत 6 से 7 हजार के आस-पास हो सकती है. इस फोन में दो माइक्रो सिम कर लगते हैं. फोन में एंड्रॉयड 5.0.2 आउट-ऑफ-द-बॉक्स है. फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 615 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. साथ में है 2GB RAM. फोन की स्क्रीन 5-इंच की है. फुल हाई-डेफीनेशन जिसकी पिक्सल डेंसिटी है, 1080x1920 की है. वन ग्लास सॉल्यूशन की टचस्क्रीन तकनीक है.

फोन में 13-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है जिसमें Iscocell सेंसर है. कम रौशनी में तस्वीर अच्छी आएंगी.फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल का है. कैमरा को बेहतर बनाने के लिए कई सारे फीचर डाले गए हैं. 16GB की इनबिल्ट मेमोरी है. इसको microSD कार्ड की सहायता से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह फोन शाओमी की ही तरह USB ऑन-द-गो भी सपोर्ट करता है. पर वेबसाइट पर बैटरी की जानकारी नही है.

इसी फोन में कई सारे ऐप पहले से लोड करके दिए जाएंगे. इनमें वीडियोकॉन का V-सेफ, V-सीक्योर, एरोज नाउ, गेमलोफ्ट गेम, डेली हंट, आदि शामिल हैं. फोन के साथ एक विशेष स्क्रैच गार्ड, फ्लिप कवर, एरोज नाऊ की नाउ की तरफ से कूपन सहित 6 महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलेगा.

Photo: © Videocon.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.