नोट7 में फिर से धमाका, सैमसंग पर मामला दर्ज

RanuP सोमवार 19 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 121912 बजे

नोट7 में फिर से धमाका, सैमसंग पर मामला दर्ज

सैमसंग की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब एक अमरीकी नागरिक ने साउथ कोरियन कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

(CCM) — जॉनथन स्ट्रोबेल नाम का यह शख्स अमरीका के फ्लोरिडा में रहता है. सैमसंग नोट7 इसकी जेब में था. छोटा सा धमाका हुआ और फोन जल गया. साथ में इस आदमी की जांघ भी जल गई. स्ट्रोबेल ने कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया. अमरीका में सैमसंग के खिलाफ यह पहला लॉसूट है.

हालांकि सैमसंग अधिकारिक तौर पर सभी लोगों से विनती कर रहा है कि नोट7 ना खरीदें. अगर खरीद लिया है तो यूज न करें. और अगर यूज कर रहे हैं तो 60% से ऊपर बैटरी चार्ज न करें. शनिवार को ही कंपनी ने अमरीका में इस फोन का 10 लाख यूनिट वापस मंगवाया है. कंपनी इन ठीक कर उन्हें वापस करेगी. अगर आंकड़ों की बात करें तो अभी टकाक केवल अमरीका में ही इस फोन से जुड़ी 92 शिकायतें सैमसंग तक पंहुचाई जा चुकी हैं. यूएस सेफ्टी रेग्युलेटर्स के अनुसार इनमे 26 मामले बैटरी में आग लगने से यूजर के घायल होने से संबंधित हैं वहीं 55 मामले प्रॉपर्टी डैमेज से जुड़े हैं.

फ्लोरिडा मामले में कंपनी की तरफ से फिलहाल तो कोई बयान नहीं आया है. स्ट्रोबेल के अनुसार फोन का धमाका इतना खतरनाक था कि जब उन्होंने डिवाइस बाहर निकालने की कोशिश की तो उनका हांथ भी जल गया. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. उनके वकील के अनुसार स्ट्रोबेल को डीप सेकेंड डिग्री बर्न हुए हैं.

सैमसंग ने बैटरी में आई दिक्कतों की वजह से अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट7 को दुनियाभर से वापस लेने की घोषणा पहले ही कर दी थी. और अमेरिका में यह काम बहुत तेजी से शुरु भी हो गया था. अमेरिका में यूजर को नोट7 के बदले गैलेक्सी S7 और S7 एज दिए जा रहे हैं. कंपनी के नोटिस के बाद अमेरिकी सर्विस प्रोवाइडर ने पहले इस फोन की बिक्री को पूरी तरह से रोक दिया था.

Photo: © Samsung.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.