BSNL दे रहा है अनलिमिटेड डाटा, कॉल मात्र 999 रु. में

RanuP शनिवार 17 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 122805 बजे

BSNL दे रहा है अनलिमिटेड डाटा, कॉल मात्र 999 रु. में

रिलायंस जियो के बम्पर लॉन्च के बाद उसका खुमार थोड़ा कम होने लगा है. इसी बीच बीएसएनएल ने लॉन्च कर दिया है नया अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान.

(CCM) — भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल भारत में अपने किफायती टेलिकॉम प्लान के जाना जाता है. पर रिलायंस जियो के आने बाद मानो इस सरकारी कंपनी को बड़ा धक्का लगा था. पर कंपनी ने वापसी की है. एक के बाद अच्छे प्लान से. अब आया है एक नया इंटरनेट प्लान.

नए अनलिमिटेड इंटरनेट प्लान के अंतर्गत यूजर को 1,199 रुपए देने होंगे. जिसमे उनको अनलिमिटेड 2 एमबीपीएस स्पीड से नेट कनेक्शन मिलेगा. इस स्पीड में पूरे महीने कोई बदलाव नही किया जाएगा. कोई डाटा लिमिट भी नहीं है. रिलायंस जियो की ही तरह इसमें देश में किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसा भी नही देना होगा. इस कनेक्शन के लिए यूजर को इंस्टालेशन चार्ज भी नही देना होगा. बीएसएनएल ने इस प्लान का नाम BBG COMBO ULD 1199 रखा है. तो अगर आप इस प्लान के लिए बीएसएनएल ऑफिस जा रहे हैं तो यह नाम याद रखिएगा. खास बात यह है कि इस प्लान को तीन साल के लिए एक साथ लेने पर यह मात्र 999 रुपए का पड़ेगा.

जियो के लॉन्च के दो दिन के अंदर ही बीएसएनएल ने 249 रुपये में 300GB वाला इंटरनेट प्लान लॉन्च किया था. कंपनी ने यह भी साफ कर दिया था कि वो सभी प्राइवेट कंपनियों से टक्कर लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है. हालांकि एयरटेल ने भी एक ऐसा ही लॉन्च करके बीएसएनएल को टक्कर देने की कोशिश की थी. सरकारी टेलिकॉम कंपनी के अनुसार उनके 1199 वाले प्लान में यूजर को अनलिमिटेड अपलोड एवं डाउनलोड डाटा मिलेगा.

मार्केट में फिलाहल अन्य सभी कंपनियां फेयर यूसेज पॉलिसी के तहत तहत डाउनलोड और अपलोड की लिमिट के बाद डाटा स्पीड कम देती हैं. पर इसमें ऐसा नही है. यही नहीं, बीएसएनएल ने इस स्कीम के तहत एक, दो और तीन साल का पूरा पेमेंट करने का ऑप्शन भी दिया है. एक साल के पेमेंट 13,189 रुपए देने होंगे. यानी प्रति महीने के हिसाब से 100 रुपए बचेंगे वहीं दो साल के लिए 25,179 रुपए देने होंगे और लगभग 150 रुपए प्रति महीना की बचत होगी. इसी प्रकार 3 साल के लिए 35,970 रुपए देने होंगे.

Photo: © BSNL.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.