अब डेस्कटॉप, लैपटॉप से भी करें फेसबुक लाइव

RanuP शुक्रवार 16 सितम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 023523 बजे

अब डेस्कटॉप, लैपटॉप से भी करें फेसबुक लाइव

अच्छा मोबाइल न होने की वजह से अगर आप फेसबुक लाइव फीचर इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके अच्छे दिन आने वाले हैं.

(CCM) — फेसबुक पर आज कल हर कोई लाइव हो रहा है. पर इसके लिए आपके पास नया मोबाइल होना जरुरी है. रैम कम होने या अच्छा मोबाइल न होने से कई लोग इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे. पर ऐसे यूजर के लिए बहुत जल्द लाइव अब डेस्कटॉप साइट पर होगा.

फिलहाल तो फेसबुक का लाइव वर्जन एंड्रॉयड एवं iOS पर ही उपलब्ध है. पर फेसबुक ने अधिकारिक तौर पर इसको डेस्कटॉप एवं लैपटॉप पर लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. कंपनी की तरफ से बताया गया कि, "हम यूजर को उनके डेस्कटॉप या लैपटॉप से सीधे लाइव फीचर यूज करने का ऑप्शन देने जा रहे हैं." यही नहीं, एक अमेरिकी साइट की खबर के अनुसार दलाईला टेलर नाम की एक यूजर अभी से ही अपने लैपटॉप पर यह फीचर यूज कर पा रही है. उसने इस पूरी प्रक्रिया को बताते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है.

सोशल टाइम्स नाम की एक साइट ने यह जानकारी दी है फेसबुक ने यह फीचर पत्रकारों, व्लोगर आदि के कहने पर यह फीचर डेस्कटॉप एवं लैपटॉप में लॉन्च करना का फैसला किया है. फिलहाल टेस्ट करने के लिए यह फीचर कुछ ही यूजर के अकाउंट पर एक्टिवेट किया गया है. इनमे से अधिकतर लोग अमरीका के ही हैं. पर साल के अंत तक हो सकता है कि आम जनता भी इसको यूज कर सके.

फेसबुक लाइव आपके डेस्कटॉप से कनेक्टेड कैमरा यह लैपटॉप के वेबकैम का इस्तेमाल वीडियो कैप्चर करने के लिए करेगा. इसमें MSQRD इंटीग्रेशन का प्रयोग भी किया जाएगा जिसकी सहायता से स्नैपचैट जैसा फिल्टर ऑप्शन स्क्रीन पर दिखने लगता है.

Photo: © Alexey Boldin - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.