भारत में iPhone 7 की प्री-बुकिंग शुरू

RanuP गुरुवार 15 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 012047 बजे

भारत में iPhone 7 की प्री-बुकिंग शुरू

लॉन्च के एक महीने के अंदर ही एप्पल पार्टनर स्टोर ने भारत में iPhone 7 सीरीज के स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है.

(CCM) — दुनिया के सबसे पॉपुलर फोन iPhone 7 के लॉन्च के मात्र एक सप्ताह बाद ही भारतीय डीलर ने फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. मात्र 5,000 रुपए खर्च करके आप अपना iPhone 7 या iPhone 7 प्लस यूनिट बुक कर सकते हैं.

अब तक हर साल iPhone लॉन्च होने के कुछ महीने बाद ही भारत तक पहुँचता था. पर ऐसा पहली बार हुआ है जब कंपनी ने इंटरनेशनल लॉन्च के एक महीने में ही यह फोन भारतीय मार्केट में भी उतारा जा रहा है. हालांकि भारत से पहले यह फोन दो फेज में दुनिया के अन्य 40 से ज्यादा देशों में लॉन्च किया जाएगा. भारत तीसरे फेज के देशों में है.

उत्तर भारत में एप्पल के रिटेल पार्टनर iWorld एवं यूनिकॉर्न स्टोर ने iPhone 7 की प्रीबुकिंग शुरू कर दी है. वहीं जम्बो नाम की रिटेल चेन अगले सप्ताह से प्री-बुकिंग शुरू करेगी. बीटल टेलीटेक iPhone की डिलीवरी 7 अक्टूबर को ही शुरू करेगी. वैस्से भारत में iPhone 7 की अधिकारीक लॉन्च डेट 7 अक्टूबर ही है. वहीं iWorld और यूनिकॉर्न इसी दिन अर्धरात्रि से इन फोन की डिलीवरी शुरू करेंगे.

भारत में सबसे बड़े iPhone रिटेलर स्टोर टाटा क्रोमा एवं रिलायंस डिजिटल ने अभी तक इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी है. खास बात यह भी है कि अभी तक एप्पल ने भारत में इन फोन की कीमत के बारे में कोई खुलासा नही किया है. पर हां, फोन के बेसिक मॉडल की कीमत 60,000 रुपए होगी. दोनों ही फोन 32 GB, 128 GB, एवं 256 GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होंगे. एप्पल ने इस बार जेट ब्लैक रंग का नया कलर वेरियंट भी लॉन्च किया है.

Photo: © Apple.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.