पैनिक बटन के साथ विडियोकॉन Cube 3 लॉन्च

RanuP गुरुवार 15 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 125243 बजे

पैनिक बटन के साथ विडियोकॉन Cube 3 लॉन्च

वीडियोकॉन ने ऐसा फोन लॉन्च कर दिया है जिसमें किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए इनबिल्ट पैनिक बटन दिया गया है.

(CCM) — डोमेस्टिक मोबाइल कंपनी विडियोकॉन ने Cube 3 नाम का स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसमें एक स्पेशल पैनिक बटन दिया गया है. जो किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए बनाया गया है. सरकार ने इसी साल नोटिफिकेशन जारी करके इस फीचर को जोड़ने की बात कही थी.

हालांकि इस पैनिक बटन को स्मार्टफोन को जोड़ने के लिए अगले साल की डेटलाइन दी गई थी. पर विडियोकॉन ने पहल करते हुए इसी साल अपने फोन में यह फीचर जोड़ दिया. इस 4G VoLTE फोन की कीमत 8,490 रुपए रखी गई है. इसको ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन रिटेल मार्केट में भी उपलब्ध कराया जाएगा. कंपनी के अनुसार अब Cube सीरीज के सभी स्मार्टफोन में यह पैनिक बटन लगाया जाएगा. यह बटन SOS-Be Safe नाम की ऐप में होगा. जिसको दबाते ही आपकी लोकेशन की जानकारी सेलेक्टेड कॉन्टेक्ट के पास चली जाएगी. इमरजेंसी नंबर पर भी एक मैसेज जाएगा.

इस विशेष ऐप में आम अलर्ट के अलावा, वाक विद मी, रीच ऑन टाइम नाम के स्पेशल फीचर हैं जो अलग-अलग तरह से यूजर की लोकेशन को ट्रैक करके जरुरत पड़ने पर इमरजेंसी नंबर पर भेजता है. यूजर सीधे अपने फोन के स्टेटस बार से समय, दुरी, कॉन्टेक्ट आदि सेट कर सकते हैं. यह ऐप यूजर की एक्टिविटी का मैप पुलिस स्टेशन को भेज सकता है. यानी किसी भी इमरजेंसी स्थिति से निपटने के लिए यह फोन हमेशा तैयार रहता है.

इस डुअल-सिम फोन में एंड्रॉयड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम, 5-इंच हाई-डेफीनेशन स्क्रीन (720x1280 पिक्सल) IPS डिस्प्ले, 2.5D कर्व ग्लास, ड्रैगनट्रेल X ग्लास प्रोटेक्शन है. 1.3GHz क्वाडकोर मीडियाटेक MT6735 SoC चिपसेट एवं 3GB RAM, 13-मेगापिक्सल मुख्य एवं 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है.

फोन में 32GB इनबिल्ट स्टोरेज है. जिसको बढ़ाया भी जा सकता है. फोन में 4G, VoLTE, Wi-Fi 802.11b/g/n, ब्लूटूथ v4.0, GPS/ A-GPS कनेक्टिविटी है. FM रेडियो, a 3.5mm ऑडियो जैक एवं 3000mAh बैटरी है.

Photo: © Videocon.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.