जियो की 100 में 75 कॉल ड्रॉप हुईं

RanuP गुरुवार 15 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 122720 बजे

जियो की 100 में 75 कॉल ड्रॉप हुईं

बड़े-बड़े वादों और फ्री कॉल का वादा करने वाली रिलायंस जियो के कस्टमर कंपनी से शायद उतने खुश नही है जितना उनको आशा थी.

(CCM) — दुनिया की सबसे बड़ी 4G VoLTE कंपनी रिलायंस जियो मात्र कुछ ही समय में यूजर के निशाने पर है. एक ऑनलाइन साइट की खबर के अनुसार देश के 75 प्रतिशत जियो यूजर कॉल ड्रॉप की समस्या से परेशान हैं. इसके लिए इंटर कनेक्टिविटी क्षमता नहीं बढ़ाने को जिम्मेदार बताया जा रहा है.

इस संबंध में देश की मौजूदा सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल ने एक बयान जारी किया है. बोला है कि वो अन्य सभी टेलिकॉम कंपनी को पूरा सहयोग देगी. ताकि कॉल ड्रॉप की समस्या खत्म हो सके. जियो ने इस स्टेटमेंट का स्वागत करते हुए बोला है कि पिछले 10 दिनों में जियो ग्राहकों के एयरटेल नेटवर्क पर की गई 22 करोड़ कॉल फेल हुई हैं. रिलायंस की कंपनी के अनुसार उन्होंने पिछले कुछ महीनों में लगातार इन सभ टेलिकॉम कंपनियों से बात करने की कोशिश की. इंटरकनेक्टिविटी क्षमता बढ़ाने के लिए कोशिश की गई.

जियो ने सभी कंपनियों को कई बार खत लिखकर भी इसको अच्छा करने की कोशिश की गई. पर अन्य कंपनियों की तरफ से कोई कदम नहीं उठाये जाने की वजह से ट्राई के मानकों पर उसकी गुणवत्ता पर बुरा असर बड़ा. जियो सेवाओं की गुणवत्ता काफी खराब होती गई. हर 100 में से 75 कॉल फेल हुई.

जियो ने यह भी बताया कि पिछले 10 दिनों में वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया नेटवर्क पर सम्मिलित तौर पर 52 करोड़ कॉल फेल हुई हैं. जो वाकई में बहुत ज्यादा है!

वहीं दूसरी तरफ अन्य टेलिकॉम कंपनियां इसको जियो द्वारा फ्री कॉल की सुनामी का असर बता रहे हैं. अनलिमिटेड कॉल की वजह से हर कोई कॉल करने की कोशिश कर रहा है. इसी वजह से नेटवर्क ज्यादा बोझ है. और कॉल ड्रॉप या फेल हो रही हैं.

फिलहाल जियो आशा कर रहा है कि आने वाले दिनों में एयरटेल की ही तरह बाकी कंपनियां भी इंटरकनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगी.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.