कई एयरलाइंस ने गैलक्सी नोट 7 का यूज बैन किया

RanuP शुक्रवार 9 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 012010 बजे

कई एयरलाइंस ने गैलक्सी नोट 7 का यूज बैन किया

आपके पास भी सैमसंग गैलक्सी नोट 7 है. अमेरिकी सरकार ने साफ कहा है कि सैमसंग का यह फोन फ्लाईट में ऑन नही कर सकते.

(CCM) — ब्लास्ट और जलने के बाद जहां एक तरफ सैमसंग ने अपने लेटेस्ट गैलेक्सी नोट 7 का शिपमेंट रोक दिया है वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी विमानन विभाग ने नई नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अनुसार गैलक्सी नोट 7 को किसी भी फ्लाईट पर स्विच ऑन नही किया जा सकता है.

इस नोटिफिकेशन में साफ किया गया है कि ना तो यह फोन ऑन किया जा सकता है और न ही चार्ज किया जा सकता है. फेडरेल एविएशन ने कहा है कि सभी पैसेंजर को उनकी एस एडवाइस को मानना चाहिए. विभाग ने यह निर्णय सैमसंग कंपनी द्वारा खतरनाक बैटरी की घोषणा के बाद कि है. कोरियन कंपनी ने पिछले सप्ताह बोला था कि वो अपने गैलेक्सी नोट 7 फोन को वापस लेगी, कारण. उसकी खराब बैटरी और उसमे होने वाले विस्फोट की खबरों को बताया गया था.

इससे पहले शुक्रवार को ही सिंगापुर एयरलाइन्स ने ही सबसे पहले इन फोन के प्रयोग को बैन किया था. और इसी के बाद 3 और आस्ट्रेलियन एयरलाइन्स ने भी फ्लाईट के दौरान इस फोन का प्रयोग निषेध कर दिया.

सिंगापुर एयरलाइन्स ने एक अधिकारिक बयान में कहा है कि, "सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 को ऑन करना और प्रयोग करना हमारी सभी फ्लाईट में निषेध है." हालांकि कस्टमर अपना फोन साथ में ले जा सकते हैं. पर बोर्डिंग से तुरंत पहले इस फोन को स्विच ऑफ कर देना होगा. और फ्लाईट से बाहर निकलने के बाद ही फोन को दोबारा ऑन कर सकेंगे. हालांकि फेडरेल एविएशन विभाग में किसी भी अमेरिकी एयरलाइन्स को ऐसा ऑर्डर नही दिया गया है.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.