रिलायंस जियो अब सबके लिए उपलब्ध

RanuP सोमवार 5 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 123347 बजे

रिलायंस जियो अब सबके लिए उपलब्ध

रिलायंस जियो के मेगालॉन्च के बाद रिलायंस जियो आज से हर किसी के लिए मार्केट में उपलब्ध है. सिम फ्री में मिल रहे हैं. 1 महीने के लिए.

(CCM) — मुकेश अंबानी ने भारतीय टेलिकॉम इतिहास की पहली ऐसी कंपनी लॉन्च कर दी है जिसमें कॉलिंग फ्री है. हमेशा. रिलायंस जियो. लॉन्च से पहले ही चर्चा में थी. और अब आज से इसके फ्री सिम पाए जा सकते हैं. फ्री सिम ऑफर एक महीने के लिए ही है.

कंपनी ने अधिकारिक लॉन्च से पहले अपनी जियो सिम को कई तरह की स्कीम के तहत यूजर तक पंहुचाया. जैसे की एम्प्लॉई रेफरेंस स्कीम और फिर जियो प्रीव्यू ऑफर जिसके तहत फ्री अनलिमिटेड इंटरनेट एवं फ़ोन कॉल दी गई. अंततः मुकेश अंबानी ने कंपनी के प्लान की अधिकारिक घोषणा की. आज से कंपनी के सिम सभी रिलायंस स्टोर से फ्री प्राप्त किए जा सकते हैं. बस अपने जरुरी डॉक्युमेंट ले जाएं. साथ में एक पासपोर्ट साइज फोटो भी.

शुरुआती ट्रायल पीरियड के दौरान यह सिम केवल चुनिंदा ब्रांड के स्मार्टफोन यूजर के लिए ही उपलब्ध था. पर आज से हर कोई इस सिम को पा सकता है. अंबानी ने 1 सितंबर को 'जियो वेल्कम ऑफर' की जानकारी दी जिसके तहत 5 सितंबर से कोई भी 4G स्मार्टफोन यूजर अगले एक महीने तक फ्री सिम ले सकता है. इस ऑफर के तहत इन सभी यूजर को इस साल 31 दिसंबर वॉयस, डाटा और रोमिंग सेवाएं पूरी तरह से फ्री मिलेंगी. अनलिमिटेड होंगी. यानी अब भारत के पॉपुलर ब्रांड iPhone, शाओमी, मोटोरोला, लेनोवो आदि स्मार्टफोन यूजर भी यह सिम ले सकते हैं. यह सभी कंपनी प्रीव्यू ऑफर का हिस्सा नहीं थीं.

जियो के टैरिफ

जैसे कपड़ों के साइज होते हैं, कंपनी ने उसी नाम से प्लान लॉन्च किए हैं. S, M, L, XL आदि. 149 रुपए महीने से लेकर 5 हजार रुपए तक. 149 रुपए में उपभोक्ताओं को फ्री वॉयस कॉल, मुफ्त रोमिंग एवं 100 SMS के साथ 0.3GB 4G नेट मिलेगा. 499 रुपए, 999 रुपए, 1,499 रुपए, 2,499 रुपए और 3,999 रुपए के प्लान में डाटा लिमिट बढती जाएगी. लिमिट क्रॉस करने के बाद 50 रुपए प्रति GB कि दर से नेट का पैसा देना होगा. 1GB से ऊपर नेट यूज करने पर 25 रुपए प्रति GB कि दर पैसे देने होंगे.

2 लाख स्टोर से लीजिए सिम कार्ड

प्रीव्यू ऑफर के दौरान यह सिम केवल रिलायंस डिजिटल स्टोर पर उपलब्ध थे. पर अब यह देशभर के 2 लाख पार्टनर स्टोर पर उपलब्ध होंगे. छोटे-बड़े शहरों की छोटी दुकानों से लेकर बड़े शोरुम से खरीदे जा सकते हैं सिम. अगर आप भी सिम लेना चाहते हैं तो बस अपना आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो लेकर पहुंच जाएं. अगर आधार कार्ड नही है तो अन्य केवाईसी डॉक्युमेंट लेकर स्टोर पर जाएं. कंपनी के अनुसार मात्र 15 मिनट में सिम एक्टिवेट किया जाएगा.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.