BSNL ने लॉन्च किया जियो से डेढ़ गुना सस्ता नेट प्लान

RanuP सोमवार 5 सितम्बर, 2016 को अपराह्न 120627 बजे

BSNL ने लॉन्च किया जियो से डेढ़ गुना सस्ता नेट प्लान

भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल भी डाटा वार में कूद पड़ी है. कंपनी ने भी कम दाम में एक अनलिमिटेड इंटरनेट प्लान लॉन्च किया है.

(CCM) — भारत की सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड भी डाटा वार में कूद पड़ी है. रिलायंस जियो के महालॉन्च के बाद अब बीएसएनएल ने भी 249 रुपये का एक अनलिमिटेड इंटरनेट प्लान लॉन्च कर दिया है. कंपनी के अनुसार यह देश का सबसे सस्ता प्लान है.

बीएसएनएल अधिकारीयों के अनुसार यह इंटरनेट प्लान भारत में जियो से भी सस्ते हैं. प्लान की जानकारी देते हुए अधिकारीयों ने साफ कर दिया है कि देश के मोबाइल बाजार में जो कॉम्पटीशन कल रहा है, बीएसएनएल उसमे पीछे नही रहेगा. प्लान इसी महीने की 9 तारीख को लॉन्च किया जाएगा. नाम होगा BB 249. इसमें यूजर बिना डाटा लिमिट के टेंसन किए बस नेट एक्सेस कर सकते हैं. स्पीड 2 MBPS की होगी. जो आम तौर पर काफी अच्छी है. पर जियो के फ्री वॉयस कॉल प्लान का तोड़ किसी के पास नही है. बीएसएनएल के पास भी नही है. बस एक समस्या है, यह मेट्रो शहरों में उपलब्ध नही है. दिल्ली, मुंबई में भी नहीं है. यह मेट्रो के अलावा देश के अन्य शहरों में उपलब्ध है.

प्लान के बारे में बताते हुए कंपनी के एडिशनल जनरल मैनेजर, एके मिश्र ने बताया कि, "बीएसएनएल शहर से लेकर गांव तक अपनी सेवाएं दे रहा है. जियो द्वारा शुरू की गई डाटावार में अब सरकारी कंपनी भी पीछे नहीं रहेगी." मिश्र ने बताया कि अगर जियो 499 रुपये में 30 दिन के लिए 4GB डाटा दे रहा है तो बीसएनएल महज 156 रुपये में 10 दिन के लिए 2GB दे रहा है. मतलब अगर महीने में तीन बार भी इस पैक को एक्टिवेट किया गया तो यूजर को 468 रुपये में 6GB इन्टरनेट मिलेगा. जो जियो से डेढ़ गुना ज्यादा है.

Photo: © cornfield - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.