किराए पर फर्नीचर लें, किफायती दामों में

RanuP शुक्रवार 2 सितम्बर, 2016 को पूर्वाह्न 112233 बजे

किराए पर फर्नीचर लें, किफायती दामों में

घर सुंदर होना चाहिए. दिन-भर की थकान के बाद घर ही सब कुछ लगता है. पर फर्नीचर इतने महंगे हैं कि सब कुछ मैनेज नहीं हो पता. फिर, क्या करें?

(CCM) — घर को सजाने के लिए सबसे जरूरी क्या है? फर्नीचर. लेकिन वो तो बहुत महंगा आता है. ऐसे स्थिति में क्या करें? इलाज है. अब घर के लिए कोई भी फर्नीचर हो, चाहे वो आरामदायक सोफे, डबलबैड, कारपेट, डाइनिंग टेबल, वॉर्डरोब ये सब मिलेगा रेंटिकल (Rentickle) पर. वो भी किफायती दामों पर.

इस पर उपलब्ध चीजें किफ़ायत दरोंं पर दी जा रही हैं. होम एप्लाएंसेस भी हैं. यानी शहर बदलना हो घर, फर्नीचर को उठाने और ढोने का टेंशन मत लीजिए. लीजिए और वापस कर दीजिए. इस सर्विस में एक प्लस प्वाइंट भी है. अगर किराए पर लिया हुआ फर्नीचर या कोई अन्य आइटम पसंद आ जाता है तो आप उसको किफायती दरों पर खरीद भी सकते हैं. बेडरूम का सामान 200 रुपए एवं लिविंग रुम के फर्नीचर 250 रुपए प्रति महीने की दर से उपलब्ध कराया जा रहा है. घर के लिए एलेक्ट्रॉनिक एप्लाइंसेस 250 रुपए की दर से मिल रहे हैं. वेबसाइट पर कई सारे पैकेज भी उपलब्ध हैं. कीमत की शुरुआत 1000 रुपए से.

अब आइए बात करते हैं. इस डील के कैच की. हर प्रोडक्ट के साथ कुछ न कुछ रीफंडेबल अमाउंट भी देना होता है. उदाहरण के लिए एक सोफा सेट जिसका मासिक किराया या किराए 799 रुपए हैं, उसके साथ 1,598 रुपए रिफंडेबल अमाउंट के रुप में देने होंगे. अच्छी बात यह है कि आप चाहें तो सिंगल सीटर सोफा भी किराए पर ले सकते हैं. सिंगल रुम में रहने वाले यह बैचलर के लिए यह अच्छी डील साबित हो सकती है. जितने ज्यादा समय के लिए प्रोडक्ट किराए पर ले रहे हैं, मासिक किराया उतना कम होगा. मतलब 3 महीने के लिए मासिक किराए ज्यादा होगा, 12 महीने कि हिसाब से कम होगा.

किराए पर कैसे लें?

साइट पर जाओ. प्रोडक्ट सेलेक्ट करो. केवाईसी डॉक्युमेंट जैसे पैन कार्ड, एड्रेस प्रूफ और पिछले 6 महीने का बैंक अकाउंट स्टेटमेंट अपलोड करें. पेमेंट करें. 5 से 7 दिनों में सामान घर पर पाएं.

वापस कैसे होगा

एक बार सामान लेने पर आपका अकाउंट बना दिया जाता है. आप खुद भी बना सकते हैं. तो बस साइन-इन करिए एवं रिटर्न ऑप्शन में जाएं. कोई समस्या आने पर कस्टमर केयर को कॉल करें.

Photo: Rentickle.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.