चीनी फोन वनप्लस चार्जिंग के दौरान फटा

RanuP शुक्रवार 26 अगस्त, 2016 को अपराह्न 075925 बजे

चीनी फोन वनप्लस चार्जिंग के दौरान फटा

कई फोन के जलने की खबर आती रहती है. इस बार चीनी कंपनी वनप्लस के पुराने फ्लैगशिप फोन में धमाका हुआ है.

(CCM) — नोकिया के फोन से यह सिलसिला शुरू हुआ. फोन जलने की खबर आग की तरह फैली. बदनामी भी हुई. कंपनी ने बैटरी बदली. सबकी. पर आगे? अब बहुत दिनों बाद चीनी कंपनी वनप्लस के दो साल पुराने फोन वनप्लस 1 में धमाका हुआ है.

अगर ट्विटर यूजर दीपक गोसाईं के दावों को सही मानें तो उनका फोन चार्जिंग में लगे रहने के दौरान जल गया. ट्विटर पर पोस्ट की हुई तस्वीरों से साफ़ लग रहा है कि फोन में अब कुछ नही बचा है. गोसाईं के अनुसार उनकी आँख खुली और उन्होंने अपने वनप्लस फोन को जलते हुए देखा. पर क्या इसका मतलब है कि उनका फोन अपने आप जल गया?

वैसे यह वनप्लस से जुड़ी ऐसे पहली घटना है और हो सकता है कि आखिरी भी हो. गोसाईं ने यह भी बताया कि यह घटना चार्जिंग में लगाने के मात्र दो घंटों के भीतर ही हुई है.

वैसे आमतौर पर फोन में ऐसी घटना घटिया या लोकल चार्जिंग केबल एवं गलत बैटरी लगाए जाने की वजह से होती है. पर इस बार केस ऐसा नही है. गोसाईं के अनुसार उन्होंने हमेशा ऑरिजिनल चार्जिंग केबल एवं बैटरी का प्रयोग किया है. गीकी गैजेट नाम की साइट पर छपी खबर के अनुसार गोसाईं ने जब सर्विस सेंटर से संपर्क किया तो वनप्लस ने उनको पुराने फोन के बदले नए वनप्लस 3 देने की पेशकश भी की. पर गोसाईं ने मना कर दिया.

Photo: © Twitter - @deepakgosain92.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.