ATM मशीन से फटाफट मिलेगा पर्सनल लोन

RanuP शुक्रवार 26 अगस्त, 2016 को अपराह्न 124352 बजे

ATM मशीन से फटाफट मिलेगा पर्सनल लोन

लोन लेना है पर अप्लाई करने समय नहीं है? कौन करे भाग दौड़! पर अगर एटीएम मशीन से लोन मिल जाए तो? वो भी फटाफट.

(CCM) — देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर की बैंकिंग संस्था स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI ने एक इंस्टेंट लोन सुविधा शुरू की है. यह एटीम मशीन मे अप्रूव होता है. पर आपका एसबीआई मे अकाउंट होना भी जरुरी है. मशीन से फटाफट लोन होता है. और पैसे बाहर भी आ जाते हैं.

देश के सबसे बड़े बैंक ने छोटी रकम के लिए बड़ी-बड़ी फॉर्मेलिटी से बचने के लिए यह सुविधा शुरू की है. करना कुछ नही है. बस एटीएम कार्ड मशीन मे डालना है. स्क्रीन पर दिखने वाले ऑप्शन मे "Personal Loan" का चयन करना है. क्लिक करते ही आप अधिकारिक तौर पर लोन के लिए अप्लाई कर चुके हैं. इसमें कैच भी है. यह लोन हर किसी को नही मिलेगा. इसके लिए अकाउंट मे एक मिनिमम क्रेडिट स्कोर होना जरुरी है. यह उन्ही लोगों का अच्छा है जिसने किसी भी प्रकार का झमेला न किया है. मतलब कभी किसी लोन मे घपला, पेमेंट देरी से करना, क्रेडिट कार्ड पेमेंट न करना या सिबिल मे बहुत बड़ी समस्या होने पर आपको लोन नही मिलेगा. पर अगर आपका हिसाब हमेशा सही रहा है तो आप इस सेवा का फायदा उठा सकते हैं. लोन की किश्तें एवं पूरा रीपेमेंट आपके खाते से सीधे किया जाएगा.

फिलहाल या सुविधा देश भर में एसबीआई के 50 हजार एटीएम मशीन पर उपलब्ध है. बैंक अब इस सुविधा को ज्यादा बड़े स्टार पर शुरू करना चाह रहा है. इस सम्बन्ध मे बैंक ने थर्ड-पार्टी वेंडर से भी टेंडर मंगवाएं हैं जो इस सुविधा को डिजिटल रूप से मैनेज कर सकेंगे. ऐसे सुविधा सबसे पहले निजी सेक्टर की सबसे बड़ी बैंकिंग संस्था एचडीएफसी बैंक ने सबसे पहले शुरू की थी. पर यह प्राइवेट बैंक उन लोगों को भी सुविधा दे रहा है जो उनके खाताधारक नहीं हैं.

Photo: © greenaperture - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.