UC ब्राउजर में न्यूज फीड, पर्सनलाइजेशन ऑप्शन

RanuP - 24 अगस्त, 2016 - अपराह्न 08:36 IST बजे

UC ब्राउजर में न्यूज फीड, पर्सनलाइजेशन ऑप्शन

अलीबाबा ग्रुप की कंपनी UC वेब ने अपने प्रॉडक्ट उसी ब्राउजर का नया वर्जन लांच कर दिया है जिसमे UC न्यूज भी एम्बेड रहेगा.

(CCM) — अलीबाबा ग्रुप के UC ब्राउजर ने वायाकॉम ग्रुप के कलर्स टीवी चैनल से करार किया है. इसके तहत इस ब्राउजर पर सीधे एक्सक्ल्यूसिव वीडियो कंटेंट एक्सेस किया जा सकेगा. बिग-डाटा तकनीक से चलने वाले UC ब्राउजर में न्यूज फीड को UC न्यूज ऐप से एम्बेड किया गया है.

इस नए बदलाव के बाद नए ब्राउजर इंटरफेस पर सीधे वीडियो व्यूइंग ऑप्शन एवं न्यूज फीड दिखेगी. इस न्यूज फीड एवं वीडियो कंटेंट को आप कस्टमाइज भी कर सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आपको केवल टेक एन्ड गैजेट से जुडी ख़बरें और साथ में कोई विशेष टीवी शो पसंद है तो आपके ब्राउजर में उसी कैटेगरी से जुड़ा कंटेंट दिखेगा.

स्टार्ट काउंटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, "यूसी ब्राउजर भारत में सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला मोबाइल सर्फिंग ब्राउजर है. इसके देश में 8 करोड़ मासिक यूजर हैं और पूरे मार्केट का 50% शेयर इसी प्रोडक्ट के खाते में जाता है." UC ब्राउजर इसीलिए भारत एवं इंडोनेशिया का नंबर 1 इंडिपेंडेंट ब्राउजर है. वहीं दुनिया में यह टॉप ३ में आता है.

UC न्यूज भारत में तेजी से बढ़ते न्यूज एग्रीगेटर में से एक है. ब्राउजर में न्यूज फीड आने से यूजर मात्र एक स्वाइप में ही वेब सर्फिंग से न्यूज सर्फिंग में जा सकते हैं. आपकी पसंदीदा कैटेगरी में भी स्विच करने के लिए बस एक स्वाइप से ही काम हो जाता है. इसका एल्गोरिदम निश्चित अंतराल पर ख़बरों को अपडेट भी करता रहता है. ख़ास बात यह है की यह हिंदी एवं अंग्रेजी दोनों ही भाषा में उपलब्ध है.

Photo: © UCWeb.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.