इस ब्राउजर के उपयोग पर माइक्रोसॉफ्ट देगा रिवार्ड

RanuP मंगलवार 23 अगस्त, 2016 को पूर्वाह्न 114854 बजे

इस ब्राउजर के उपयोग पर माइक्रोसॉफ्ट देगा रिवार्ड

घंटों इंटरनेट पर सर्फिंग करिए और बिना कुछ किए पैसे कमाइए! अच्छा ऑफर है ना? माइक्रोसॉफ्ट ने ऐसा ही एक ऑफर दिया है.

(CCM) — माइक्रोसॉफ्ट हर बार कुछ अलग करता है. कुछ नया लाता है. इस बार इसका ऑफर लोगों को इम्प्रेस कर रहा है. कंपनी ने लोगों को अपना नया ब्राउजर माइक्रोसॉफ्ट Edge यूज करने के बदले कीमत देने का वादा किया है.

आपको बस माइक्रोसॉफ्ट एज इंस्टाल करके यूज करना है. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इस ब्राउजर के प्रयोग से आपकी लैपटॉप बैटरी गूगल क्रोम, मोजिला फायरफ़ॉक्स एवं ऑपरा की तुलना में 36-53 प्रतिशत ज्यादा चलेगी. इसमें यूयुब पर हाई-डेफिनेशन वीडियो देखना, लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना भी शामिल है. अब बात करते हैं ऑफर की. माइक्रोसॉफ्ट का यह ऑफर दरअसल उसके पुराने बिंग रिवार्ड्स की रीब्रांडिंग है. इस ऑफर के अनुसार यूजर को एज और बिंग को एक्सेस करने पर कुछ पॉइंट मिलेंगे. यह तब अक मिले रहेंगे जब तक आप ब्राउजर पर एक्टिव हैं. ब्राउजिंग के दौरान मिले पॉइंट को आप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर शॉपिंग के लिए यूज कर सकते हैं.

ध्यान रहे कि आपको माइक्रोसॉफ्ट के ही सर्च इंजन बिंग को अपना डीफॉल्ट सर्च इंजन बनाना होगा. तभी पॉइंट मिलने शुरू होंगे. आप इन पॉइंट का प्रयोग अमेजन से शॉपिंग करने में, स्टारबक्स से कॉफी आदि पीने में, स्काइप क्रेडिट खरदीने में कर सकते हैं. आप Outlook.com का ऐड-फ्री वर्जन भी खरीद सकते हैं. पर इसमें एक कैच है. फिलहाल यह सुविधा अमरीका में उपलब्ध है. भारत में नहीं है. पर हां, संभावनाओं को देखने हुए संभव है कि माइक्रोसॉफ्ट भारत में भी यह रिवार्ड सिस्टम लॉन्च कर दे. बस थोड़ा इन्तजार करिये.

कंपनी ने एक रिपोर्ट में कहा है कि, "तीन चौथाई विंडोज 10 यूजर अभी भी Edge ब्राउजर का प्रयोग नहीं कर रहे हैं." माइक्रोसॉफ्ट दशकों तक वर्ल्ड वाइड वेब पर अपने इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउजर के माध्यम से राज करता रहा है. पर अब गूगल क्रोम, मोजिला आदि ने मार्केट पर कब्ज़ा कर लिया है.

Photo: © omihay - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.