शाओमी स्मार्टफोन के यह आंकड़े चौकाने वाले हैं

RanuP मंगलवार 23 अगस्त, 2016 को पूर्वाह्न 121018 बजे

शाओमी स्मार्टफोन के यह आंकड़े चौकाने वाले हैं

चीनी कंपनी शाओमी भारत में अभी भी मजबूत है. नए आंकड़े आ गए हैं. और कंपनी शानदार चल रही है.

(CCM) — आज से दो साल पहले जब शाओमी पहली बार भारत में अपना Mi 3 फोन लेकर पहली बार उतरा था तब किसी ने सोचा भी नही था कि यह चीनी कंपनी भारतीय मोबाइल बाजार में इतना उथल-पुथल माचायेगी. कंपनी ने लगातार फोन लॉन्च किए और छा गई.

सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में शाओमी ने स्मार्टफोन की बिक्री में 72 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया है. यह अध्ययन कंपनी की पिछले दो साल में बेचे गए हैंडसेट के आधार पर किया गया है. कंपनी ने भारत में अपना बिजनेस सीधे ऑनलाइन बाजार से किया. कंपनी के फोन फ्लिप्कार्ट पर मात्र 10 सेकेण्ड में सोल्ड आउट हो जाते थे.

कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताये कि उन्होंने अब तक कितने हैंडसेट बेच दिए हैं. कंपनी स्मार्टफोन के अलावा ब्लूटूथ स्पीकर, वियरेबल, टैब, पॉवर बैंक आदि बेचती है. शाओमी के अनुसार पिछले पांच महीनों में कंपनी ने 17.5 लाख रेडमी Note 3 फोन बेचे हैं. आंकड़ों के अनुसार शाओमी का रेडमी Note 3 भारतीय स्मार्टफोन मार्केट के इतिहास अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है. इस मौके पर कंपनी के अधिकारी ने यह भी बताया कि वो 11-15 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ भारत के टॉप तीन मोबाइल सेलर में से एक हैं.

एक नयी रिपोर्ट के अनुसार भारत में 28 प्रतिशत मोबाइल ऑनलाइन मार्केट के माध्यम से बेचे जा रहे हैं. जारी वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भारत में लगभग 2.75 करोड़ हैंडसेट बिके थे.

Photo: © शाओमी.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.