आसुस का 62,999 रु. वाला फोन लॉन्च. क्यूं न खरीदें!

RanuP शुक्रवार 19 अगस्त, 2016 को अपराह्न 073658 बजे

आसुस का 62,999 रु. वाला फोन लॉन्च. क्यूं न खरीदें!

आसुस कई सालों से बजट स्मार्टफोन बनाने के लिए फेमस है. पर गुरुवार को उसने iPhone जितना महंगा फोन लॉन्च करके लोगों को कन्फ्यूज कर दिया.

(CCM) — आसुस ने जेनफोन नाम के फोन लॉन्च करके भारतीय मोबाइल बाजार में अपनी जगह बनाई. आसुस ने बजट फोन एंड्रॉयड के साथ-साथ अच्छी बैटरी बैकअप देते हैं. पर इस बार इस ताईवानी कंपनी ने बहुत ही महंगा फोन लॉन्च किया है. सवाल वही है. इतना महंगा फोन, क्यूं?

इस फोन का नाम है जेनफोन 3 डीलक्स (क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर वेरियंट), कीमत 62,999 रुपये. सैमसंग गैलक्सी नोट 7 से भी 3 हजार रुपये महंगा. कंपनी ने इसके साथ जेनफोन 3 अल्ट्रा एवं जेनफोन 3 डीलक्स का क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर वेरियंट भी लॉन्च किया गया है. दोनों की कीमत 49,999 रुपये है. पर कोई इतना महंगा फोन क्यों खरीदे जब ऐसे ही स्पेसिफिकेशन का फोन इससे आधी कीमत में मिल जाए? पर आसुस ने इसका जवाब दिया है. जाहिर सी बात. आसुस iPhone जैसे हाई-एंड ऑडियंस को टारगेट करना चाहता है. कंपनी ने इस फोन के साथ साफ कर दिया है कि वो केवल बजट सेगमेंट तक ही सीमित नहीं है.

खास बात यह है कि ताईवानी कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने एक इंटरव्यू में यह भी साफ कह दिया कि अगर किसी यूजर को क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर की महत्वता समझ नही आती है तो तो उनको यह फोन नहीं खरीदना चाहिए. इन फोन के लॉन्च के साथ ही आसुस मिड और प्रीमियम दोनों ही सेगमेंट के फोन बेच रहा है. पर देखना होगा कि आसुस को इतने महंगे फोन बेचने में सफलता कैसे मिलेगी!

कंपनी ने दावा किया है कि भारतीय बाजार में पिछले दो सालों में 40 लाख जेनफोन बिक चुके हैं. एक ऑनलाइन वेबसाईट की फ्लैश सेल में जेनफोन 2 सीरीज के 80,000 फोन एक ही दिन बिके थे.

Photo: © Asus.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.