रिलायंस में कॉलिंग पर 95% डिस्काउंट

RanuP गुरुवार 18 अगस्त, 2016 को अपराह्न 044301 बजे

रिलायंस में कॉलिंग पर 95% डिस्काउंट

लंबे समय के बाद एक बार फिर से सभी टेलिकॉम कंपनियां प्राइस-वार में कूद पड़ी हैं. इसी कड़ी में रिलायंस ने भी नया दांव खेला है.

(CCM) — जियो से निपटने के लिए सभी टेलिकॉम कंपनियां अलग-अलग प्रकार के प्लान लांच कर रही हैं. कुछ तो अच्छे हैं पर कुछ बहुत ही अजीब हैं. इसी कड़ी में रिलायंस कम्प्यूनिकेशन ने ऐसी स्कीम निकाली है जो कॉलिंग रेट को 95% काम कर देगा।

पर इसमें भी एक कैच है. यह सब कुछ इंटरनेट पर आधारित है. यह स्कीम 3G एवं 4G प्रयोग करने वाले कस्टमर के लिए है. कंपनी ने डाटा उपभोक्ताओं के लिए एक नया रिचार्ज कार्ड मैदान में उतारा है जिसकी सहायता से आप दो अलग-अलग नम्बरों के बीच किसी भी एेप के माध्यम से अनलिमिटेड बात कर सकते हैं. 200MB के 4G डाटा प्लान की कीमत 39 रुपये कर दी गई है जिसकी सहायता से इंटरनेट ऐप को यूज करते हुए 300 मिनट तक बात की जा सकती है. यानी अगर आपके फोन में जियोचैट, व्हाट्सएप, स्काइप, फेसबुक मैसेंजर, गूगल हैंगआउट, हाइक आदि हों तो इस प्लान का फायदा उठाया जा सकता है.

रिलायंस कॉम के सीईओ गुरदीप कुमार ने बताया की, "किसी भी 3G या 4G प्लान में यूजर को प्रति मिनट कॉल के लिए 2-3 रुपये चुकाने होते हैं. पर हमारे इस प्लान में बस 13 पैसे देने होंगे." सिंह ने बताया की इस प्लान की पंच लाइन रखी गई है: "कॉलिंग का नया तरीका." इस पैक के माध्यम से भारत हो चाहे विदेश, मात्र कुछ पैसे पर मिनट में आप हर जगह बात कर सकते हैं.

इस प्लान के तहत मिलने वाला डाटा को कॉलिंग के अलावा किसी भी अन्य काम जैसे वेबसाइट देखना, गाने सुनने आदि के लिए यूज किया जा सकता है. टेलिकॉम इंडस्ट्री में एक के बाद कई सारे नए प्लान एवं प्राइस-वार को दोबारा शुरू करने का पूरा श्रेय रिलायंस जियो को जाता है. रिलायंस कम्युनिकेशन अनिल अम्बानी की कंपनी है जबकि जियो बड़े भाई मुकेश अम्बानी की.

Photo: © Rcom.co.in
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.