बिना किसी ऐप, सीधे बुक करें कैब

RanuP गुरुवार 18 अगस्त, 2016 को पूर्वाह्न 123444 बजे

बिना किसी ऐप, सीधे बुक करें कैब

अगर फोन में RAM कम होने की वजह से ऊबर कैब की ऐप डाउनलोड नहीं है तो परेशान न हों. ऊबर ने आपके लिए कमाल कर दिया है.

(CCM) — अक्सर मोबाइल फोन की रैम होने की वजह से यूजर कई सारी ऐप डाउनलोड नही कर पाते हैं. अगर उन ऐप में ऊबर भी शामिल है तो इसका समाधान मिल चुका है. कंपनी ने अब डायरेक्ट मोबाइल से कैब बुकिंग शुरू कर दी है. बिना ऐप के. अच्छा है!

ऊबर ने यह सुविधा फिलहाल जोधपुर, गुवाहाटी, कोच्ची एवं नागपुर में शुरू कर दी है. इन शहरों में कैब बुक करने के लिए आप सीधे अपने मोबाइल के ब्राउजर में जाकर ऊबर की वेबसाईट खोलें और कैब बुक कर लें. अपने फोन नंबर का प्रयोग करके आप साइन-इन करिए और बस लोकेशन के सबसे पास के ड्राइवर से बात करें. ऐप की ही तरह चाहें तो मोबाइल वालेट से या सीधे कैश पेमेंट कर सकते हैं. यानी ऐप और सीधे मोबाइल साइट के प्रयोग में कोई विशेष अंतर भी नहीं है.

अब देखने वाली बात होगी कि यह सुविधा बाकी शहरों में कब लॉन्च होगी...या क्या यह दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर जैसे महानगरों में लॉन्च भी की जाएगी! कंपनी ने अभी तो इस पर कुछ भी नहीं बोला है. पर हो सकता है कि आगे आने वाला वक्त इसका जवाब दे.

जानकारों की माने तो ऊबर ने यहां भी ओला से एक कदम आगे रहते हुए यह ऑप्शन लॉन्च कर दिया हैं. और अगर इन छोटे शहरों में यह प्लान सफल रहा तो आने वाले समय में मोबाइल साइट से बुकिंग का ऑप्शन अन्य शहरों में एवं महानगरों में लॉन्च किया जाएगा.

ऊबर ने छोटे शहरों में यह सुविधा इसलिए भी लॉन्च की है क्यूंकि वहां कम रैम वाले फोन एवं बजट फोन यूजर करने वाले यूजर की संख्या ज्यादा है. वो कई बार ऐप डाउनलोड नही कर पाते या उनके फोन में एक और ऐप की जगह ही नही बची है. ऐसे अवस्था में ऊबर ने उनके सामने एक अच्छा ऑप्शन पेश कर दिया है.

Photo: © GongTo - shutterstock.com.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.