बवाल! एयरटेल के खिलाफ जियो की शिकायत

RanuP बुधवार 17 अगस्त, 2016 को अपराह्न 081815 बजे

बवाल! एयरटेल के खिलाफ जियो की शिकायत

मार्केट में बवाल मचाने के बाद रिलायंस जियो के मालिक अब विरोधियों के विरुद्ध भी जंग छेड़ने में मूड में दिख रहे हैं.

(CCM) — रिलायंस जियो के अधिकारियों ने भारत के टेलिकॉम रेगुलेटर ट्राई को एयरटेल समेत बड़ी कंपनियों के खिलाफ शिकायत की है. इसमें आरोप लगाया गया है की इन कंपनियों ने इंटर-कनेक्शन लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन किया है.

रिलायंस जिओ इन्फोकॉम ने आरोप लगाया है की उनके नेटवर्क, फैसिलिटी के बीच इंटर कनेक्शन के पॉइंट पर उपयुक्त सविधा न मिलने की वजह से बीटा रन के दौरान उनके यूजर को कई बार कॉल करने में बाधा आती रही है. मुकेश अम्बानी की कंपनी ने इस महीने की 12 तारिख को ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा को पत्र लिख कर इस बात की शिकायत की है कि "COAI के मेंबर ने यह बात भी साफ कही है की उनके मेंबर जिनमे एयरटेल, वोडाफोन, एवं आइडिया शामिल हैं, वो जियो को इंटरकनेक्शन पॉइंट फैसिलिटी नहीं देंगे. टेस्ट ट्रायल के दौरान भी नहीं."

"यह लाइसेंस एग्रीमेंट का उल्लंघन है," जियो ने भी बताया की वो टेस्ट रन के दौरान इंटर कनेक्शन फैसिलिटी देने के लिए ट्राई द्वारा निर्धारित शुल्क भी चूका रही है. "इसके बावजूद उनको सुविधा नहीं दी गयी." जियो ने यह भी कहा की अन्य टेलिकॉम कंपनियों द्वारा यह सुविधा न देने के पीछे कोई भी लीगल या अन्य वजह नहीं बताई गई है.

रिलायंस जियो पिछले साल दिसंबर से ही पूरे भारत में हाई-स्पीड 4G नेटवर्क का ट्रायल रन कर रहा है.

Photo: © Reliance Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.