लैपटॉप चार्ज करेगा HP बैकपैक

RanuP सोमवार 8 अगस्त, 2016 को अपराह्न 052720 बजे

लैपटॉप चार्ज करेगा HP बैकपैक

एचपी ने एक ऐसा बैकपैक बना दिया है जिसकी सहायता से आप अपना लैपटॉप चार्ज कर सकते हैं.

(CCM) — पॉवर बैंक से आप मोबाइल, म्यूजिक प्लेयर आदि तो चार्ज कर सकते हैं पर कोई बड़ी डिवाइस जैसे लैपटॉप नहीं. तो अगर अचानक से लैपटॉप की बैटरी खत्म हो जाए तो आप क्या करेंगे? एचपी ने इस समस्या का समाधान निकाल लिया है.

यह वाकई शानदार है. एचपी ने एक पॉवरअप बैकपैक लांच किया है जिसकी चार्जिंग कैपेसिटी है 22,400 mAh और इसकी सहायता से कभी भी और कहीं भी आप लैपटॉप चार्ज कर सकते हैं. खास बात यह है की लैपटॉप को बैग के अंदर रखे-रखे भी चार्ज किया जा सकता है. यही नहीं, इस बैकपैक की सहायता से आप अपना स्मार्टफोन 10 बार तक एवं टैबलेट 3 बार तक चार्ज कर सकते हैं.

इसमें एक स्विच है जिसमें आप बैकपैक को बताते हैं की उसके पॉवर आउटपुट से कौन सी डिवाइस चार्ज होने वाली है. डिवाइस के अनुसार ही यह बैग वोल्ट एवं आउटपुट मैनेज करता है. यह आपकी डिवाइस का तापमान भी मैनेज करता है. क्योंकि डिवाइस ज्यादा गरम होने पर खराब भी हो सकती है. और चार्जिंग के समय तो अक्सर डिवाइस का तापमान बढ़ ही जाता है. इसके लिए इसमें वेंटिलेटेड पॉकेट भी लगाए गए हैं.

यह बैग अब प्री-ऑर्डर के लिए अमेजन की साईट पर उपलब्ध है. डिवाइस की कीमत $200 यानी लगभग 13,400 रुपये है एवं 1 अक्टूबर से डिलीवरी के लिए उतारी जाएगी. पर अभी यह भारत में उपलब्ध नहीं है. ऐसा सम्भव है की यह इस साल दिवाली तक भारतीय बाजार में लांच कर दिया जाए.

Photo: © HP.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.