iPhone 6 में धमाका, युवक का पांव जला

RanuP बुधवार 3 अगस्त, 2016 को पूर्वाह्न 094123 बजे

iPhone 6 में धमाका, युवक का पांव जला

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में एक युवक की जेब में उसके iPhone 6 में ब्लास्ट हो गया. इससे उसके पैर में कई जगह जलने के निशान पड़ गए.

(CCM) — ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में एक अजीबोगरीब घटना हुई. युवक पॉकेट में iPhone 6 लेकर पहाड़ों पर साइकिल चला रहा था. तभी एक धमाका हुआ. इतना बड़ा कि उसके टागें कई जगह जल गईं. बाद में पता चला कि उसके iPhone में विस्फोट हुआ है.

उस युवक को प्लास्टिक सर्जरी करानी पड़ी. फोटो में भी उसका फोन जली हुई हालत में ही दिख रहा है.

गेरेथ क्लियर ऑस्ट्रेलिया के बोंडी शहर के रहने वाले हैं. उन्हें पहाड़ों पर साइकिल चलाने का शौक है. वह उस दिन मेनली डैम के पास साइकिल चला रहे थें. अचानक संतुलन बिगड़ा और वे गिर पड़े. वो भी सीधे iPhone के बल. थोड़ी देर बाद उन्होंने एक धमाका सुना, देखा कि कुछ जल रहा है. धुआं उठ रहा है.

अखबार डेली टेलीग्राफ के अनुसार, "36 साल के युवक ने ध्यान दिया तो पता चला कि उसका 6 महीने पुराना iPhone 6 उसके पैजामों के बेचे से गलते हुए बह रहा है. दाहिनी तरफ की जांघ की त्वचा भी जल गई थी." जलन इतनी गंभीर थी कि क्लेयर को तुरंत ही सर्जरी करानी पड़ी.

क्लेयर ने कहा कि, "ऐसा लाख में एक बार होता है कि कोई फोन के हिस्से पर गिरे और उससे बैटरी में धमाका हो जाए."

धमाके के बाद भी उस iPhone का ऊपरी हिस्सा तो एकदम सही दिख रहा था पर निचले हिस्से में कई जगह दाग थे. लग रहा था कि जैसे तपती हुई भट्टी से निकाला गया हो. क्लेयर ने मीडिया को बताया कि एप्पल ने उसको इस मामले में पूरी जांच का आश्वाशन दिया है. हालांकि जब मीडिया ने एप्पल से इस बारे में पूंछा तो कंपनी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.