जकरबर्ग हर सेकेण्ड कमाते हैं करोड़ों में

RanuP शनिवार 30 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 102128 बजे

जकरबर्ग हर सेकेण्ड कमाते हैं करोड़ों में

ताजा आंकड़ों के अनुसार फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग अब हर सेकेण्ड करोड़ों रुपये कमा रहे हैं.

(CCM) — सुनने में अटपटा जरुर लग रहा होगा लेकिन फेसबुक के यूजर इस तरह बढ़ रहे हैं कि हर सेकेण्ड मार्क जकरबर्ग करोड़ों कमा ले रहे हैं. जारी आंकड़ों के अनुसार सोशल नेटवर्किंग साइट पर अब यूजर की संख्या बढ़कर 1.71 अरब पार कर गई है.

कंपनी के अनुसार इस साल की दूसरी तिमाही में भी कंपनी के मुनाफे में जबरदस्त बढोत्तरी हुई है. इस बार रेवेन्यू में 6.44 अरब डॉलर की बढोत्तरी हुई है. इसी के साथ कंपनी के शेयर में भी अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. वॉल स्ट्रीट के निवेशकों ने भी फेसबुक पर भरोसा दिखाया है और कंपनी के शेयर अब तक अधिकतम अंक टा पहुंच गए हैं. यानी इस उछाल के बाद शेयरों की कीमत में 7.5 प्रतिशत की बढ़त देखेने को मिली. दिन का कारोबार खत्म होने तक एक शेयर की कीमत 132 डॉलर हों चुकी थी. यह कीमत कंपनी के इतिहास में अब तक सबसे अधिक है.

फेसबुक हर तिमाही में नये आयाम बना रहा है. इससे पहले जुन के परिणाम आने पर भी कंपनी के यूजर बेस का नया रिकॉर्ड बनाया था. जून में यह संख्या 1.13 अरब थी जो उससे पिछली तिमाही से 17 फीसदी ज्यादा थी. कंपनी ने पिछले एक साल में प्रोडक्ट में भी कई सारे बदलाव किया गए थे. पिछले दो साल में कंपनी ने यूट्यूब से लड़ने के लिए वीडियो पर काफी जोर दिया था. और अब फेसबुक काफी आगे बढ़ चुका है. कंपनी के अनुसार वो अगले कुछ दिनों में टाइमलाइन के एल्गोरिदम में भी काफी बदलाव करने का वादा किया है जिससे दोस्तों और परिवार वालों की फीड एवं अपडेट हमारी टाइमलाइन पर ऊपर दिखेगा.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.