शाओमी डिवाइस 200 रुपये में लॉन्च, हुई सोल्ड ऑउट

RanuP बुधवार 27 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 110752 बजे

शाओमी डिवाइस 200 रुपये में लॉन्च, हुई सोल्ड ऑउट

चीनी कंपनी शाओमी ने अब एक इलेक्ट्रिक पेन लॉन्च कर दिया है जो मात्र कुछ सेकेण्ड में सोल्ड ऑउट भी हो गया.

(CCM) — चीन का एप्पल कहलाने वाली कंपनी शाओमी ने एक और डिवाइस लॉन्च कर दी है. यह भी इलेक्ट्रिक है. कॉम्पैक्ट है. स्मार्ट है. पर यह ना तो स्मार्टफोन है और न ही कोई नोट. कंपनी ने शाओमी पेन लॉन्च किया है. इसकी कीमत 3 डॉलर यानी लगभग 190 रूपए है.

स्मार्टफोन, नोट के अलावा राइस कुकर, साइकिल, ड्रोन, होवरबोर्ड, टीवी आदि लॉन्च करने वाली कंपनी ने पेन भी बेचकर मार्केट को चकित करने की कोशिश की है. खास बात यह है कि ऑनलाइन लिस्टिंग होने के मात्र कुछ मिनटों के बाद यह सोल्ड ऑउट हो चुका था. बात करें अगर पेन की तो इसमें ऐसा कुछ भी स्पेशल नहीं है. यह एक आम पेन है. रीफिल पड़ती है इसमें. पर इसमें स्विट्जरलैंड की PREMEC रीफिल पड़ती है. कंपनी के अनुसार यह यूजर के हाथों को बिलकुल भी कष्ट नहीं देंगी. पर ये तो फिलहाल वादें हैं. पेन दो रंगों में उपलब्ध है: काला और सफेद.

पेन की ग्रिप की तारीफ करते हुए कंपनी यह भी लिखा है कि इसकी मोटाई आपको ज्यादा लिखने पर भी दर्द नहीं देंगे. यानी यह एक्जाम देने वाले बच्चों के लिए परफेक्ट हैल शाओमी के अनुसार यह “इजी टू होल्ड एण्ड कम्फर्टेबल” है. पेन का वजन 20 ग्राम से कम है. यह इतनी जल्दी टूटेगा भी नहीं. कॉपर मेटल का उपयोग किया गया है इसको बनाने में. यह लॉग लाइफ पेन है. अब बात करते हैं इसके भारतीय भविष्य की. भारत में शायद ही कोई 200 रूपए का पेन खरीदना चाहेगा! लोग 10 रूपये का पेन खरीद कर 20 बार तोड़ लेंगे. पर भारत में इस पेन का भविष्य कंपनी के ऊपर भी निर्भर करता है. शाओमी ने कई सारी चीजे भारत में लॉन्च भी नहीं की हैं. और शुरुआत खबरों के अनुसार यह पेन भी इसी कैटेगरी में जा सकता है जिन्हें भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा.

Photo: © GongTo - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.