इस मोबाइल ऐप से सीधे ITR भरें

RanuP बुधवार 27 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 102617 बजे

इस मोबाइल ऐप से सीधे ITR भरें

आयकर रिटर्न भरने की तारीख बहुत पास आ चुकी है. यदि आपने अभी तक अपना आईटीआर नहीं भरा है तो यह ऐप काफी मदद कर सकता है.

(CCM) — दौड़ती-भागती जिंदगी में आपसे कई चीजें छूट जाती हैं. उन्हीं में से एक है इनकम टैक्स रिटर्न. वजह है इसके ढेर सारे नियम और कायदे. कौन इतना दिमाग लगाए. कौन CA के पास जाए या अतिरिक्त पैसा खर्च करे! पर भरना तो जरूरी है. ऐसे में आप क्या करते हैं?

अगर आप भी आईटीआर भरने की उलझन से परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है.

स्टार्टअप एंजल पैसा ने एक नया मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. इसके माध्यम से रिटर्न भरने में काफी मदद मिलती है.

ऐप का नाम है ‘हैलो टैक्स’ जो गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और एंड्रॉयड फोन पर चलता है. कंपनी के अनुसार इस ऐप के माध्यम से यूजर मात्र कुछ मिनटों में ही आयकर रिटर्न भर सकता है.

खास बात यह है कि कंपनी ने इसको विंडो मोबाइल एवं डेस्कटॉप पर भी लॉन्च किया है. पर इसमें भी एक कैच है. इस ऐप के जरिए रिटर्न भरने पर आपको 125 रुपये का शुल्क देना होगा. पर अगर इतनी उलझनों से बचने के लिए मात्र इतनी ही राशि का भुगतान करना पड़े तो इसमें क्या बुरा है! कंपनी के अनुसार वह इस प्रोसेस में यूजर की किसी भी प्रकार की निजी जानकारी नहीं लेती है.

कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस ऐप को लॉन्च करने का सबसे जरूरी मकसद आईटीआर दाखिल करने में आने वाली जटिलता को कम करना है. हैलो टैक्स के को-फाउंडर हिमांशु कुमार के इस ऐप के माध्यम से मात्र 3 आसान स्टेप में ही रिटर्न दाखिल किया जा सकता है.

Photo: © Syafiq-Adnan - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.