इंडिया गेट पर हुई Pokémon हंट वाक

RanuP मंगलवार 26 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 021305 बजे

इंडिया गेट पर हुई Pokémon हंट वाक

राजधानी के बाशिंदों ने पॉकेमान कैरेक्टर पकड़ने के लिए इंडिया गेट के आस पास के इलाकों में एक पॉकेवाक आयोजन किया.

(CCM) — दुनिया में हर तरफ पॉकेमान का खुमार छाया हुआ है. ऐसे में दिल्ली वाले भी एक नया आइडिया लेकर आ गए हैं. रविवार को दिल्ली के इंडिया गेट पर एक पॉकेवाक का आयोजन किया गया. लगभग 50-100 लोगों ने इसमें हिस्सा लिया.

दरअसल दिल्ली की एक नॉन-प्रोफिट संस्था, परफॉर्मर कॉन्सर्टियम ने लुटियंस जोन में ये वाक आयोजित किया. यह वॉक सबसे पहले पॉकेस्टॉप से शुरू हुई. यहां लोगों ने अपनी मर्जी के अनुसार अनलिमिटेड पॉकेबॉल कलेक्ट कर ली. पॉकेमान खेलने वाले गेमर के अनुसार इंडिया गेट एवं उसके आस पास का इलाका पॉकेमान खेलने वालों के लिए जन्नत बोला जाता है. कारण है यहां मिलने वाले क्रिएचर एवं पॉकेस्टॉप.

खास बात यह है कि यह गेम अभी तक भारत में लॉन्च ही नहीं हुआ है. लोग अभी भी एंड्रॉयड एप्लिकेशन पैकेज यानी (APK) फाइल डाउनलोड करके खेल रहे हैं.

यह वाक खान मार्केट पर जाकर खत्म हुई जहां पॉकेजिम था. लोगों ने अपने क्रिएचर को यहां लड़ाकर जिम पर कब्जा करने की कोशिश जरूर की पर कामयाब नहीं हुए.

वाक का आयोजन करने के से पहले परफॉर्मर कॉन्सर्टियम ने एक फेसबुक पोस्ट किया था: "This is a meet-up for all excited and nostalgic Pokemon 80s, 90s, 00s kids/teens/adulting adults. India Gate has many Pokemons [sic], PokeStops, and a PokeGym! This is a chance to unite and play the game together. We will have a few surprises and lures awaiting the PokeHunters. (अपने बचपन के दिनों में पॉकेमान खेलने वाले 80, 90, 00 के दशक के बच्चे, युवा, जवान लोग को मिलने के लिए यह एक मीटिंग होगी. यह एक मौका है जब सब एक साथ आकार यह गेम खेल सकते हैं. पॉकेहंटर के लिए यहां पर कई सारे सरप्राइज हैं. तो आइए इंडिया गेट पर. यहां कई सारे पॉकेस्टॉप, पॉकेजिम एवं पॉकेमान हैं."

ईवेंट के आयोजक इस कार्यक्रम से काफी खुश थे. आयोजक मनु कामथ ने बताया, "हमने कई सारी चीजेॆ प्लान की थी. पर यह उस तरह से संभव नहीं हुआ. पर कार्यक्रम जिस भी तरह से हुआ वो हमारी आशा से ज्यादा बेहतर रहा."

कामथ की टीम अब अगले महीने ऐसे कई सारे वॉक का आयोजन करने वाली है.

Photo: © Syafiq-Adnan - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.