वायरल ऐप प्रिज्मा एंड्रॉयड पर उपलब्ध

RanuP मंगलवार 26 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 012113 बजे

वायरल ऐप प्रिज्मा एंड्रॉयड पर उपलब्ध

भारत में वायरल हो रहा फोटो एडिटिंग मोबाइल ऐप प्रिज्मा अब एंड्रॉयड पर उपलब्ध है.

(CCM) — पिछले महीने लॉन्च हुई ऐप प्रिज्मा ने बहुत ही कम समय में काफी पॉपुलर हो चुकी है. रूस में बनी ऐप अब भारत में वायरल हो रही है. अभी तक यह केवल एप्पल स्टोर में उपलब्ध थी पर सोमवार को प्रिज्मा एंड्रॉयड के प्लेस्टोर पर भी लॉन्च कर दी गई है.

एंड्रॉयड यूजर अब गूगल प्लेस्टोर से यह ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. शुरुआत में प्रिज्मा एंड्रॉयड पर बीटा टेस्टिंग के लिए ही उपलब्ध था. पर कुछ समस्या की वजह से इसके डेवलपर को यह वर्जन वापस हटाना पड़ा. अब वापस टेस्टिंग पूरी होने के बाद यह आम यूजर के लिए उपलब्ध है. प्रिज्मा में एक आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस है जो आपकी तस्वीरों को अपने सर्वर पर कुछ अपलोड करके प्रोसेस करता है. इसके पैंट फिल्टर के बाद वही तस्वीर ऐसे लगती है मानो किसी पेंटर ने कैनवास पर उतरा दिया हो. और शायद यही खूबी भारत में लोगों को बहुत भा रही है और यह ऐप वायरल हो चुकी है.

इस ऐप को इस्तमाल करना बहुत ही आसान है. अपनी फोटो खींचिए इसके बाद ऐप द्वारा दिए गए फिल्टर में से एक सेलेक्ट करिये. आप फिल्टर की इंटेंसिटी कम या ज्यादा भी कर सकते हैं. रिलीज के महीने में यह अमरीका का टॉप फोटो ऐप बन चुका था. अब यह दुनिया के 40 से ज्यादा देशों में नंबर 1 ऐप बन चुका है. इस ऐप को अब तक 8 करोड़ लोग डाउनलोड कर चुके हैं. इनमे से 1.5 लोग इस ऐप को हर दिन यूज करते हैं. प्रिज्मा का ऐप एंड्रॉयड 4.1 एवं उससे ऊपर के वर्जन पर चलता है. एंड्रॉयड लॉन्च के साथ कंपनी ने इंस्टाग्राम अकाउंट भी खोला है. आज कल कई सारे सेलेब्रिटी जैसे आलिया भट्ट आदि भी इसी ऐप का प्रयोग कर रहे हैं.

Photo: © Prisma Android.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.