68 रुपये में 1GB डाटा: BSNL का नया प्लान

RanuP सोमवार 25 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 014535 बजे

68 रुपये में 1GB डाटा: BSNL का नया प्लान

टेलीकॉम कंपनियों की लो-प्राइस वाली लड़ाई में सरकारी फर्म भारत संचार निगम लिमिटेड भी कूद चुकी है.

(CCM) — भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने रिलायंस जियो से निपटने के लिए मार्केट का सबसे सस्ता इंटरनेट प्लान लॉन्च कर दिया है. इसके तहत प्री-पेड यूजर्स को 68 रुपए में 1 दिन के लिए 1GB इंटरनेट डाटा दिया जाएगा.

खबरों के अनुसार आजादी की वर्षगाँठ यानी 15 अगस्त पर रिलायंस जियो सर्विस अपना फ्रीडम प्लान लॉन्च करने जा रहा है. इस प्लान के अनुसार 80 से 90 रूपए के बीच ही 1GB डाटा दिया जाएगा. इसके बाद एयरटेल ने हैप्पी ऑर एवं आइडिया ने भी अपने इंटरनेट प्लान का रेट 50% प्रतिशत तक कम कर दिया था. पर अब अचानक से बीएसएनएल ने भी इस प्रतियोगिता में छलांग लगा दी है. यही नहीं, बीएसएनएल ने नये उपभोक्ता जोड़ने में भी अभूतपूर्व उपलब्धि हांसिल की है.

खबरों के अनुसार नये यूजर को कंपनी के नये डाटा एवं कॉलिंग प्लान काफी पसंद आ रहे हैं. कंपनी ने इसके अलावा 198 रुपए में 28 दिन वाला 1GB डाटा प्लान भी लॉन्च किया है. इसके अलावा 291 रुपए में 28 दिन के लिए 2GB डाटा भी दिया जाएगा.

इसके अलावा कंपनी ने स्टूडेंट के लिए भी कई सारे ऑफर लॉन्च किए हैं. इसी के तहत 118 रुपए में 10 पैसा/मिनट दर से ऑउटगोइंग कॉल एवं 30 दिनों के लिए 1GB डाटा भी दिया जाएगा.

ऑफर के लॉन्च के समय बीएसएनएल के निदेशक आरके मित्तल ने मीडिया को बताया, "हमने इंडस्ट्री पर पकड़ अपने सस्ते प्लान के दम पर ही बनाया है. इसी वजह से हमारे नये उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है. बीएसएनएल आगे भी अपने यूजर को शानदार प्लान उपलब्ध कराता रहेगा."

Photo: © cornfield - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.