Pokémon GO का सर्वर हैक

RanuP शनिवार 23 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 125132 बजे

Pokémon GO का सर्वर हैक

एक हैकर के समुह ने अमेरिका समेत कई देशों में Pokémon GO के सर्वर को हैक कर लिया.

(CCM) — दुनिया के सबसे पॉपुलर गेम Pokémon GO के डेवलपर उस वक्त परेशान हों गए जब उनके सिस्टम ने अचानक काम करना बंद कर दिया है. खबर के अनुसार गेम का सर्वर हैक कर लिया गया था जिसकी वजह से कई जगह गेम चलना बंद हो गया.

Pokémon GO ने सफलता के परचल लहरा दिए हैं. पर इसके सिस्टम पर तब सवाल उठ गए जब गेम के सर्वर अचानक से हैक कर लिए गए. खबरों के अनुसार तीन लोगों के हैकर समुह OurMine ने इस हैकिंग जी जिम्मेदारी ली है. पर यह वही ग्रुप है जिसने जकरबर्ग का ट्विटर अकाउंट एवं सुंदर पिचाई का कोरे अकाउंट हैक किया था. हर दिन के यूजेस एवं डेली डाउनलोड की संख्या में इस गेम ने ट्विटर एवं टिंडर जैसे ऐप को भी पीछे छोड़ दिया है.

यह हैकिंग उस समय हुई जब गेम बनाने वाली कंपनी इसको दुनिया के 26 अन्य देशों में लॉन्च करने के सर्वर में कुछ बदलाव करने की कोशिश कर रही थी. हैकिंग के बावजूद इस समुह ने कोई नुक्सान नहीं किया. OurMine ने इससे पहले भी हैक करके किसी भी अकाउंट को कोई नुक्सान नहीं पंहुचाया. यह हैकर समुह लोगों के अकाउंट हैक करके उनको सुरक्षा से संबंधित सन्देश देता है. यह ग्रुप साथ ही साथ सुरक्षित अकाउंट सिस्टम की सुविधा देता है. OurMine ने अपने ब्लॉग पर इस बात की जानकारी दी. खास बात यह है कि अभी तक गेमिंग कंपनी ने इससे जुड़ा कोई बयान नहीं दिया है.Pokémon GO दुनिया का सबसे पॉपुलर गेम बन चुका है. यह गेम अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ पर लाखों लोग एपीके बीटा के माध्यम से इसको डाउनलोड करके खेल रहे हैं.

Photo: © Julia Pajumae - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.