गूगल ने गेमिंग फेस्ट की घोषणा की

RanuP सोमवार 18 जुलाई, 2016 को अपराह्न 025922 बजे

गूगल ने गेमिंग फेस्ट की घोषणा की

गूगल ने अपने पहले गेमिंग फेस्टिवल की घोषणा कर दी है जो सैन फ्रांसिस्को में इसी साल सितम्बर में आयोजित होगा.

(CCM) — इंटरनेट कंपनी गूगल ने अपने पहले गेमिंग फेस्टिवल प्ले इंडी गेम्स फेस्टिवल की घोषणा कर दी है. यह इसी साल 24 सितम्बर में आयोजित किया जाएगा. गेम का आयोजन सैन फ्रांसिस्को में किया जाएगा जहां दुनिया भर के गेमर इसमें हिस्सा लेंगे.

इस इवेंट में गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध सबसे शानदार 30 इंडी गेम को हाइलाइट किया जाएगा. इसमें कुछ गेम ऐसे भी होंगे जो अभी लॉन्च नहीं किया गए हैं पर आने वाले दिनों में प्ले स्टोर पर ही लॉन्च किए जाएंगे. इसी के तहत गूगल उन डेवलपर को भी इनवाईट भेज रहा है जो अपने गेम का प्रदर्शन करना चाहते हैं. यह डेवलपर अपने गेम को पॉपुलरिटी दिलाने के अलावा प्राइस भी जीत सकते हैं. प्राइस के तहत गूगल ऐड कैम्पेन सपोर्ट या गूगल I/O 2017 के फ्री टिकट अथवा टैंगो डिवाइस भी फ्री मिल सकती हैं.

खास बात यह है कि इस इवेंट में एडमिशन फ्री रहेगा. विजिटर अपना मनपसंद गेम खेल सकते हैं एवं पसंदीदा गेम एवं उसके डेवलपर टीम को वोट भी कर सकते हैं. वहीं डेवलपर को भाग लेने के लिए एक फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा. प्राइज के लिए 3 विजेताओं का ऐलान किया जाएगा. फॉर्म भर कर सबमिट करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है. पर भारत के लिए यह कोई खुश होने वाली बात नहीं है. क्यूंकि इस इवेंट में मात्र अमेरिका एवं कनाडा के डेवलपर ही भाग ले सकते हैं. कंडीशन नम्बर दो यह भी है कि जो गेम डेवलपर यहां प्रजेंट करने वाले हैं वह 2016 में ही पब्लिश हुआ हो.

Photo: © I AM NIKOM - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.