आइडिया ने अपना डाटा टैरिफ 45% घटाया

RanuP - 15 जुलाई, 2016 - अपराह्न 08:36 IST बजे

आइडिया ने अपना डाटा टैरिफ 45% घटाया

एयरटेल के बाद आब आइडिया ने भी अपना डाटा चार्ज का टैरिफ में 45 प्रतिशत तक की कमी कर दी है.

(CCM) — रिलायंस जियो के आने से पहले ही सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने डाटा चार्ज में कमी करनी शुरू कर दी है. एयरटेल ने जहां 50% डाटा बैक की स्कीम लॉन्च की है वहीं आइडिया ने अब अपने सभी डाटा कार्ड एवं टैरिफ में भारी कमी कर दी है.

नई स्कीम में 1 GB तक के डाटा कार्ड या रिचार्ज में यूजर को 45 फीसदी तक की छूट मिलेगी. यह 4G, 3G एवं 2G डाटा पैक पर उपलब्ध है जो अब 8 रुपये से 225 रुपये के बीच उपलब्ध है. एयरटेल ने अभी कुछ दिनों पहले ही हैप्पी ऑवर वाली स्कीम लॉन्च की है जिसके रात में यूज किया गया इन्टरनेट डाटा का आधा हिस्सा वापस कर दिया जाता है. यह स्कीम फिलहाल तो प्रीपेड कस्टमर के लिए है जो बाद में पोस्टपेड के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है.

वही रिलायंस जियो ने तो अपनी सर्विस से पहले ही सबका मन मोह लिया है. भारती एयरटेल के अधिकारी ने एक मीटिंग में यह बात मानी भी थी जियो के आते ही सभी टेलिकॉम कंपनियों को जबरदस्त प्रतिस्पर्धा झेलनी होगी जिसके तहत डाटा चार्ज की कीमत कम हो सकती है. पर फायदा तो उपभोक्ता को ही मिलेगी.

आइडिया आदित्य बिरला ग्रुप की टेलिकॉम कंपनी है जिसने जियो की नीतियों से निपटने के लिए पहले से ही तैयार कर ली है. कंपनी ने एक स्टेटमेंट में बताया कि, "आइडिया लगातार अपनी ऐप लॉन्च करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है जिसके लिए कई सारी पार्टनर को साथ भी मिला लिया गया है. तकनीकी का साथ मिला तो यह ऐप बहुत जल्द ही लॉन्च कर दिया जएगा. कंपनी इसी तरह डिजिटल स्पेस में काम करते हुए यूजर को अच्छी सुविधाएं देने पर केंद्रित रहेगी."

Photo: © Idea.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.