फ्रीडम 251 की डिलीवरी शुक्रवार से शुरू

RanuP गुरुवार 7 जुलाई, 2016 को अपराह्न 112551 बजे

फ्रीडम 251 की डिलीवरी शुक्रवार से शुरू

विवादास्पद मोबाइल कंपनी रिंगिंग बेल्स आख़िरकार अपने 251 रूपए वाले फोन की डिलीवरी शुरू करने जा रहा है.

(CCM) — मार्केट में 251 रूपए का स्मार्टफोन लॉन्च करके विवादों में आने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स ने अपना सबसे ज्यादा पॉपुलर स्मार्टफोन फ्रीडम 251 की डिलीवरी शुरू करने की घोषणा कर दी है. शुक्रवार से इस फोन की डिलीवरी शुरू की जाएगी.

कंपनी यह फोन की डिलीवरी जून महीने के आखिरी सप्ताह में शुरू करने वाली थी पर किसी समस्या की वजह से यह फोन अब शुक्रवार से लोगों तक भेजा जाएगा. कंपनी ने इसी साल फ़रवरी ने दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करके दुनिया भर में नाम कम लिया था. पर उसी के बाद ऐसे कई सारी घटना हुई जिससे कंपनी की साख को काफी नुक्सान पहुंचा था और कई सारे लोगों ने अपना प्री-ऑर्डर कैंसल करा दिया था. फोन खरीदने के लिए 7 करोड़ लोगों ने पंजीकरण कराया था.

फोन की कीमत कम होने की वजह से कई सारी संस्थाओं ने कंपनी के रेवेन्यू मॉडल आदि पर सवाल उठाए. जिस वजह से काफी विवाद हुए. कई सारे क्रेताओं में पुलिस से भी बात कारने की कोशिश की और इसी वजह से रिंगिंग बेल्स भी काफी पॉपुलर हुई. .

फोन में क्वाडकोर प्रोसेसर, 4-इंच स्क्रीन, आदि उपलब्ध है. कंपनी के एक स्टेटमेंट के अनुसार पहली बार में 5,000 फ्रीडम 251 फोन की शिपिंग की जाएगी. यही नहीं, शुक्रवार को एक प्रोग्राम में कंपनी LED TV भी लॉन्च करने जा रही है. इसकी कीमत 9,990 रूपए होगी.

खास बात यह है कि शुरुआत में कंपनी ने दो लाख फोन डिलीवर करने वाली थी पर 30 जून के बाद यह संख्या घटकर 10,000 कर दी गई. इसके बाद गुरुवार को घोषणा करके कंपनी ने यह संख्या 5,000 कर दी गई.
Photo: © Ringing Bells.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.