सोनी मोबाइल अब भारत को करेगा नजरअंदाज

RanuP शुक्रवार 1 जुलाई, 2016 को अपराह्न 111521 बजे

सोनी मोबाइल अब भारत को करेगा नजरअंदाज

बुरी सेल से परेशां टेक कंपनी सोनी अब भारतीय बाजार में कम या शायद बहुत कम मोबाइल ही लॉन्च करेगी.

(CCM) — दुनिया के सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक सोनी अब भारतीय बाजार से काफी निराश है. देश के मोबाइल मार्केट में पिछले कुछ सालों से लगातार गिर रही कंपनी की पॉपुलरिटी की वजह से सोनी ने भारतीय बाजार को अब नजरअंदाज करने का फैसला लिया है.

सोनी एरिक्सन और बाद में सोनी एक्सपीरिया, आज के जमाने के युवकों ने बचपन में अगर किसी फोन से सबसे ज्यादा प्यार किया तो वो था सोनी और नोकिया. एक कंपनी जहां बिक चुकी है वहीं दूसरे ने भारतीय बाजार में कम रुझान लेने का फैसला कर लिया है. इन्वेस्टर की मीटिंग के दौरान फैसला लिया गया कि भारत, चीन एवं अमेरिकी बाजार जहां कंपनी की विकास दर 0.3 प्रतिशत से भी कम है उन क्षेत्र से कंपनी अपना ध्यान हटा लेगी.

नए निर्णय के बाद सोनी अपने मोबाइल सेगमेंट के लिए पूरे एशियन रीजन पर फोकस करेगी जिसके सहायता से कम्पाउंड एनुअल ग्रोथ रेट बढ़ाया जा सकेगा. इस क्षेत्र में पूर्व एशिया यानी जापान शामिल है. कंपनी यूरोप एवं मध्य पूर्व के देशों पर ध्यान देगी. इन्वेस्टर की मीटिंग में यह भी बताया गया कि सोनी को भारतीय एवं चीनी मोबाइल कंपनी से अच्छा खासा कॉम्पटीशन देखने को मिल रहा है. बढते हुए मार्केट में भी सोनी मोबाइल का कारोबार काफी ढीला पड़ता जा रहा है.

इस मीटिंग में यह भी निर्धारित किया गया कि कंपनी अब केवल ऊंची कीमत वाले फोन ही लॉन्च करेगी. शायद इसी योजना के तहत C एवं M सीरीज के फोन की बिक्री बंद कर दी गई है.
Photo: © Kobby Dagan - Shutterstock.com.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.