इंटरनेट पर अब गूगल दिखाएगा आपकी पसंद के ऐड

RanuP शुक्रवार 1 जुलाई, 2016 को अपराह्न 104429 बजे

इंटरनेट पर अब गूगल दिखाएगा आपकी पसंद के ऐड

कंटेंट के बाद अब गूगल ने यूजर की पसंद के अनुसार के ऑनलाइन ऐड लॉन्च करने वाला मोड्यूल लॉन्च किया है.

(CCM) — इंटरनेट पर लगभग सभी चीजों के साथ एक्सपेरिमेंट करने के लिए फेमस गूगल ने एक नया मोड्यूल लॉन्च कर दिया है जो सर्फिंग के दौरान काफी काम आने वाली है. इसकी सहायता से इंटरनेट यूज करने वाला अपनी पसंद के ही ऐड देख सकता है.

सोचिये कि आप कार एव ऑटोमोबाइल में बड़े शौक़ीन हैं और आपको उन्ही से जुड़ी जानकारी एवं कमार्शियम में दिलचस्पी है तो इस मोड्यूल की सहायता से आपकी डिवाइस पर इसी सेगमेंट से जुड़े ऐड दिखेंगे. कंपनी ने यह जानकारी दी है कि वह बहुत जल्द "ऐड पर्सनलाईजेशन" नाम का नया टूल लॉन्च करने जा रहे हैं. सर्फिंग के दौरान यूजर इसको सेलेक्ट कर सकते हैं. इस फीचर का चयन करने पर गुगल कई सारी कैटेगरी दिखाता है जिसमे अपनी पसंद का चयन किया जा सकता है. यूजर इसमें एक या क्रमशः कई सारी कैटेगरी का चयन कर सकता है. यूजर चाहे तो इसमें कैटेगरी जोड़ भी सकता है.

यूजर जैसे ही साइन-इन करता है उसके अकाउंट से जुड़ी सभी डिवाइस एवं लाखो थर्ड पार्टी वेबसाईट पर उसकी पसंद के अनुसार ऐड दिखना शुरू हो जाते हैं. इसके बावजूद भी अगर यूजर कोई ऐड पसंद नही आता है तो वो उसको हमेशा के लिए रिजेक्ट कर सकते हैं. यह अगले कुछ सप्ताह में गूगल की सेटिंग ऑप्शन में जोड़ दिया जाएगा. यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए ही कंपनी ने पिछले महीने गूगल प्रोम्प्ट नाम का फीचर लॉन्च किया था जो एक नए प्रकार का वेरिफिकेशन उपलब्ध कराता है.
Photo: © rvlsoft - 123RF.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.