शाओमी ने 6.44-इंच स्क्रीन वाला Mi Max लॉन्च किया

RanuP शुक्रवार 1 जुलाई, 2016 को पूर्वाह्न 012006 बजे

शाओमी ने 6.44-इंच स्क्रीन वाला Mi Max लॉन्च किया

चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में अपनी बड़ी स्क्रीन वाला फोन Mi Max लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — चीनी कंपनी शाओमी ने अपना 6.44-इंच साइज वाला स्मार्टफोन Mi Max भारत में लॉन्च कर दिया है. यह वही फोन है जो चीनी बजार में पिछले महीने ही उतारा जा चुका है. चीन में इस फोन के मेमोरी एवं प्रोसेसर के आधार पर तीन वेरियंट में लॉन्च किया गया था पर भारत में बेसिक वर्जन ही आया है.

दिल्ली में हुए एक इवेंट में 2,000 शाओमी फैन शामिल हुए जहां पर शाओमी ने अपना फोन लॉन्च किया. इस अवसर पर लॉन्च इवेंट की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखने वालों के लिए भी कई सारे लकी ड्रा का इंतजाम किया था. कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट हुगो बारा ने लॉन्च के दौरान कहा, " मुझे लगता है कि इस कैटेगरी में सबसे बुरे प्रोडक्ट हैं. लोग 7-इंच के टैबलेट खरीदने पर मजबूर हैं और उसको फोन की तरह उपयोग कर रहे हैं. हम हिम्मत करके एक नई कैटेगरी बना रहे हैं और उसकी कीमत भी 20,000 रूपए से कम रखी गई है."

बारा ने यह भी बताया कि, "डेढ़ साल पहले जब हमने 5.5-इंच स्क्रीन वाला रेड्मी नोट लॉन्च किया था तो 10,000 रूपए से कम प्राइस में यह पहला फैब्लेट था. रेड्मी नोट सफल साबित हुआ."

Mi Max मात्र 7.5 मिलीमीटर पतला है और सामने जेब में समा जाता है. शाओमी ने इस 4G स्मार्टफोन के दो वेरियंट लॉन्च किया है जिसमे फिलहाल कम मेमोरी वाला ऑप्शन अभी भारत में तुरत उपलब्ध है. 3 GB RAM एवं 32 GB इनबिल्ट मेमोरी वाले फोन की कीमत 14,999 रूपए है. इस फोन का रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और अगले सप्ताह के बुधवार से यह शाओमी की अधिकारिक साइट mi.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. वहीं 4 GB RAM एवं 128 GB इनबिल्ट मेमोरी वाले फोन की कीमत 19,999 रुपए है. यह फोन इसी महीने के अंत से भारत में उपलब्ध होगा.

फोन में क्वलकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट है. फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल, मुख्य कैमरा 16 मेगापिक्सल का है. फोन की बैटरी 4850 mAh की है. काफी शक्तिशाली है. कंपनी के अनुसार यह 14 घंटे चल सकती है.

Photo: © Xiaomi.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.