रिंगिंग बेल्स का यू-टर्न, फ्रीडम 251 जुलाई में डिलीवर होंगे

RanuP गुरुवार 30 जून, 2016 को पूर्वाह्न 120747 बजे

रिंगिंग बेल्स का यू-टर्न, फ्रीडम 251 जुलाई में डिलीवर होंगे

विवादित मोबाइल कंपनी रिंगिंग बेल्स ने फ्रीडम 251 स्मार्टफोन की डिलीवरी पर एक बार फिर से यू-टर्न मारा है.

(CCM) — विवाद और रिंगिंग बेल्स एक दूसरे के साथ-साथ ही आगे बढते हैं. 29 जून की डिलीवरी डेट देने के बाद कंपनी ने फिर से यह बदल कर अगले महीने की 6 तारीख रख दी है. खबर आने के बाद एक बार फिर से कई सारे ग्राहकों के कंपनी पर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

कुछ महीने पहले जब कंपनी ने यह फोन लॉन्च किया था तो कंपनी पर इतने सवाल उठे कि रिंगिंग बेल्स को कई ऑर्डर के लिए ली गई अग्रिम धनराशि भी लौटानी पड़ी. पर जिन लोगों ने पैसे वापस नहीं लिए उनके लिए तब सबसे बड़ी रहत कि खबर आई जब कंपनी ने फोन की डिलीवरी तय समय से शुरू करने की बात कही. लोगों में उत्साह वापस आ चुका था और कई सारे लोग तो अगली सेल का इन्तजार भी करना शुरू कर चुके थे. पर आखिरी समय जिस तरह से कंपनी ने डिलीवरी डेट बदली है, उससे कंपनी की विश्वनीयता पर एक बार फिर से बड़ा सवाल खड़ा हों गया है.

अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी डायरेक्टर मोहित गोएल ने बताया कि रिंगिंग बेल्स ने लगभग 2 लाख फ्रीडम 251 मोबाइल बना कर तैयार कर लिए हैं और इसी महीने के अंत तक डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी. पर अब यह समय बदल चुका है. गोएल ने उस समय यह भी बोला था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर मेक इन इंडिया अभियान के तहत देश में बतौर घरेलु निर्मातापहचान बनाना चाहते हैं.
कंपनी के अनुसार हर हैंडसेट पर उनको 140-150 रूपए तक का नुक्सान होगा जिसको एक्स्सेस सेल से पूरा किया जा सकता है.

कंपनी के अनुसार अब लॉन्च इवेंट 7 जुलाई को होगा जिसके बाद डिलीवरी प्रोसेस शुरू किया जाएगा. पर कंपनी के आधे-अधूरे वादों पर कितना भरोसा किया जा सकता है इसका जवाब तो आने वाला वाक्त ही देगा.
Photo: © Ringing Bells.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.