रिलायंस देगा 93 रुपए में 10GB 4G इंटरनेट डाटा

RanuP - 28 जून, 2016 - पूर्वाह्न 01:02 IST बजे

रिलायंस देगा 93 रुपए में 10GB 4G इंटरनेट डाटा

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्प्युनिकेशन इसी सप्ताह से 93 रुपए प्रति 10GB की दर से 4G इंटरनेट सुविधा देगी.

(CCM) — अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन ने मुकेश अंबानी की जियो के साथ एक करार किया है. रिलायंस कम्युनिकेशन अपने सीडीएमए यूजर को 4G देने के लिए जियो के नेटवर्क का इस्तेमाल करेगी. खास बात यह है कि इस नेटवर्क के माध्यम से 10GB इंटरनेट मात्र 93 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा.

पीटीआई एक खबर के अनुसार रिलायंस ने टेलीकॉम डिपार्टमेंट को एक पत्र लिख कर यह जानकारी दी है कि वह इसी सप्ताह से जियो के नेटवर्क का प्रयोग करना शुरू कर देंगे. पर इस सुविधा में केवल उन्ही सीडीएमए को मिलेगी जिन्होंने अपग्रेड करने के लिए ऑप्ट किया है.

रिलायंस के साथ इस समय लगभग 80 लाख सीडीएमए यूजर जुड़े हुए हैं जिनमे से 90% ने 4G सर्विस में अपग्रेड का ऑप्शन चुना है. कुछ सर्विस एरिया में 10GB इंटरनेट डाटा की कीमत 97 रुपए भी हो सकती है. पर इस रेट के साथ भी यह अन्य टेलिकॉम सर्विस से कई गुना ज्यादा सस्ता है.

फिलहाल, यह सुविधा मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुजरात, आंध्र, महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश पूर्व एवं पश्चिम, ओडिशा, मध्य प्रदेश एवं बिहार सर्किल में उपलब्ध होगा. यही नहीं, अगले महीने के अंत तक यह तमिलनाडु, कर्नाटक एवं राजस्थान में भी उपलब्ध होगा. पर इसके लिए कंपनी को टेलिकॉम विभाग की अनुमति लेनी होगी.

इस बदलाव के साथ ही नए नेटवर्क पर रिलायंस के पुराने सीडीएमए हैंडसेट काम करना बंद कर देंगे. कंपनी अब बहुत जल्द सारे पुराने सीडीएमए तकनीक वाले फोनों के इस्तमाल एवं लॉन्च करना बंद कर देगी.

Photo: © Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.