ओप्पो का बजट स्मार्टफोन A37 लॉन्च, 1 जुलाई से बिक्री

RanuP सोमवार 27 जून, 2016 को अपराह्न 105352 बजे

ओप्पो का बजट स्मार्टफोन A37 लॉन्च, 1 जुलाई से बिक्री

चीनी कंपनी ओप्पो ने भारत में अपना बजट स्मार्टफोन A37 लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — दुनिया की शीर्ष कंपनियों में शुमार ओप्पो ने अपनी बजट श्रृंखला का विस्तार करते हुए एक नया फोन A37 भारत में लॉन्च कर दिया है. फोन की कीमत भारत में 11,990 रखी गई है. खास बात यह है कि बजट होने के बाद भी यह अन्य चीनी फोन से थोड़ा महंगा जरूर है. यह फोन पिछले महीने ही सिंगापुर में पेश किया गया था. फोन भारतीय बाजार में बिक्री के लिए 1 जुलाई से उपलब्ध होगा.

फोन में 5-इंच की एचडी स्क्रीन है जिसमे 2.5D आर्क एज है. फोन गोल्ड एवं ग्रे रंग के वेरियंट में उपलब्ध होगा. कंपनी ने इस फोन को बजट में भी प्रीमियम लुक देने की कोशिश की है. शायद इसीलिए इसकी कीमत सामान्य बजट फोन से ज्यादा भी है. फोन के टच से लेकर फुल-मेटल बॉडी को देख कर ही यह एहसास होता है कि ओप्पो ने इसको प्रीमियम बजट लुक दिया है. फोन का वजन भी मात्र 136 ग्राम ही है. इसमें आपको 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर है. फोन को 2GB RAM का सपोर्ट है. साथ ही 16GB की इनबिल्ट मेमोरी है जिसको एसडी कार्ड के माध्यम से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है.

फोन का कैमरा डिपार्टमेंट भी इस रेंज के अन्य चीनी फोन से कुछ का ही ऑफर कर रहा है. फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. इसमें अल्ट्रा HD शूटिंग मोड भी है जो सभी मिड-रेंज स्मार्टफोन में होता है. फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इस कैमरा में OmniBSI+ सेंसर भी है.

फोन एंड्रॉयड 5.1 पर चलेगा पर ओप्पो के अन्य फोनों की ही तरह इसमें कंपनी ColorOS 3.0 स्किन सपोर्ट है जो समय समय पर अपडेट किया जाता रहेगा. अगर बात करे कनेक्टिविटी ऑप्शन की तो इसमें 4G, ब्लूटूथ, NFC, वाईफाई एवं माइको यूएसबी पोर्ट भी है. फोन में 2,630 mAh पॉवर की बैटरी है. फोन डुअल सिम सपूर्त करता है.

Photo: © Oppo.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.