गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का कोरा अकाउंट हुआ हैक

RanuP सोमवार 27 जून, 2016 को अपराह्न 103837 बजे

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई का कोरा अकाउंट हुआ हैक

दुनिया में सबसे सुरक्षित ब्राउजिंग निश्चित करने वाली कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कोरा अकाउंट हैक कर लिया गया.

(CCM) — पूरी दुनिया भर में राज करने वाले एवं ब्राउजिंग से लेकर जीमेल पर सुरक्षा का आश्वासन देने वाली दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का कोरा अकाउंट आज हैक कर लिया गया.

खबर के अनुसार यह उन्ही हैकर का समुह था जिन्होंने पिछले दिनों फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग का ट्विटर एवं पिनट्रेस्ट अकाउंट भी हैक किया था. इस ग्रुप में तीन हैकर हैं और इंटरनेट की दुनिया इस ग्रुप को ऑरमाइन (OurMine) नाम से जाना जाता है. हैक करने के तुरंत बाद पिचाई के कोरा अकाउंट पर कई सारे मैसेज पोस्ट किए गए जिससे यह पुष्टि हों गई इस कोरा पेज हैक कर लिया गया है. क्यूंकि कोरा अकाउंट ट्विटर हैंडल से कनेक्टेड है, सारे मैसेज अपने आप माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर भी दिखने लगे और 5 लाख से ज्यादा लोगों तक वह सभी पोस्ट दिखना शुरू हो गए. हालांकि आनन-फानन में ये सभी ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं.

खास बात यह है कि यह ग्रुप अपने आप को एक सिक्युरिटी फर्म की तरह प्रमोट कर रहा है. हैक करने वाले ट्वीट में इस ग्रुप ने लिखा है, " हे, हम OurMine हैं और हम बस आपके अकाउंट की सिक्युरिटी चेक कर रहे थे. अपनी सुरक्षा को अपग्रेड करने के लिए OurMine पर आएं."

एक वेबसाईट को दी गई जानकारी में इस ग्रुप ने बताया कि वो केवल इन सभी सेलेब्रिटी अकाउंट की सुरक्षा जांच रहे थे. " हम केवल उन अकाउंट की सुरक्षा चेक करते हैं. उनके पासवर्ड नहीं बदलते. हम हैक करके केवल सचेत कर रहे हैं क्यूंकि ऐसे कई सारे हैकर हैं को हैक करके सब कुछ बदल सकते हैं."

यह ग्रुप मार्क जकरबर्ग के अकाउंट को हैक करके पहले ही सबकी नज़रों में आ चुका है.
Photo: © Google.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.