कूलपैड ने लॉन्च किया वर्चुअल रियालिटी डिवाइस

RanuP शुक्रवार 24 जून, 2016 को अपराह्न 112425 बजे

कूलपैड ने लॉन्च किया वर्चुअल रियालिटी डिवाइस

चीनी कंपनी कूलपैड ने भारत में अपना वर्चुअल रियालिटी डिवाइस VR 1x लॉन्च कर दी है.

(CCM) — भारत में कम कीमत में शानदार स्पेसिफिकेशन के मोबाइल फोन लॉन्च करने वाली चीनी मोबाइल कंपनी कूलपैड ने अपना वर्चुअल रियालिटी डिवाइस VR 1x लॉन्च कर दी है. यह डिवाइस इसी शुक्रवार से अमेजन इंडिया की साइट पर उपलब्ध कराया जाएगा.

एक तरफ कंपनी ने कहा है कि इस हेडसेट को मुख्य रूप से कूलपैड स्मार्टफोन के लिए बनाया गया है पर डिवाइस के विवरण पढ़ कर हमको पता लगा कि यह सभी स्मार्टफोन के साथ काम करेगा. यानी इस डिवाइस के साथ कूलपैड के नोट 3, नोट 3 लाइट, नोट 3 प्लस, एवं मैक्स स्मार्टफोन तो चलेंगे ही साथ में अन्य स्मार्टफोन भी काम करेंगे. पर स्क्रीन का साइज 4.7 इंच से लेकर 5.7 इंच के बीच एवं रेजोल्यूशन हाई डेफिनेशन होना जरुरी है. फोन में गायरोस्कोप भी जरुरी है.

कंपनी के अनुसार इन VR हेडसेट में कस्टमाइज किया जा सकने वाला लेंस है. यानी फोकल लेंथ को अपनी जरुरत के अनुसार सेट किया जा सकता है. कंपनी के भारत मी सीईओ, सैय्यद ताजुद्दीन ने बताया, "हम आने वाले समय में कूलपड़ के और भी कई सार प्रोडक्ट लॉन्च करने वाले हैं. यह वीआर डिवाइस लॉन्च उसी प्लानिंग की पहली कड़ी है. इस साल के अंत तक स्मार्टवाच एवं पॉवर बैंक भी लॉन्च किया जाएंगे."

ग्लोबल वर्चुअल रियालिटी मार्केट अगले चार सालों में 120 बिलियन डॉलर तक भी पहुंच सकती है जिसमे भारत के एक अहम हिस्सेदारी हो सकती है.

Photo: © Coolpad.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.