हर दिन 10 करोड़ लोग करते हैं व्हाट्सऐप कॉल

RanuP शुक्रवार 24 जून, 2016 को अपराह्न 112232 बजे

हर दिन 10 करोड़ लोग करते हैं व्हाट्सऐप कॉल

दुनिया के सबसे फेमस इंस्टेंट मैसेंजिंग सर्विस व्हाट्सऐप पर हर दिन दस करोड़ लोग ऑडियो कॉल करते हैं.

(CCM) — दुनिया में सबसे ज्यादा प्रचलित इंस्टेंट मैसेंजिंग सर्विस व्हाट्सऐप हर दिन नये आयाम छू रहा है. कंपनी ने इंटरफेस में कई सारे बदलाव के अलावा इस साल वीडियो कॉलिंग फीचर भी लॉन्च करने की योजना बना ली है.

इसके फेमस ऑडियो कॉल फीचर को अब एप्पल के iOS, एंड्रॉयड, ब्लैकबेरी एवं विंडोज फोन के यूजर प्रयोग में ला पा रहे हैं. तजा आंकड़ों के अनुसार हर दिन 10 करोड़ लोग व्हाट्सऐप से ऑडियो कॉल करते हैं. खास बात यह है कि व्हाट्सऐप कॉलिंग पूरी तरीके से फ्री है. व्हाट्सऐप कॉल फीचर आने के बाद स्काइप, वाईबर आदि के चलन में भी कमी आई है. फ़रवरी के आंकड़ों के अनुसार दुनिया में 100 करोड़ लोग व्हाट्सऐप यूज करते हैं.

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, " पिछले एक साल से लोग व्हाट्सऐप कॉलिंग फीचर का प्रयोग कर रहे हैं. और इसी की सहायता से देश और दुनिया में अपने लोगों की आवाज सुन पा रहे हैं. यह और भी शानदार है जब दो लोग अलग-अलग देश में रहते हों और केवल मैसेज से बात नहीं बन रही होती है. आज दुनिया में 10 लाख लोग हर दिन व्हाट्सऐप कॉल करते हैं. यानी प्रति सेकेण्ड 1,100 कालें की जाती हैं."

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप को सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने खरीद लिया था जिसके बाद इंस्टेंट मैसेंजर ऐप में कई सारे नए फीचर जोड़े गए हैं. ऑडियो कॉल का फीचर भी इसी डील के बाद ही लाया गया था. और अब अगले कुछ महीनों में वीडियो कॉल का फीचर भी शुरू किया जा सकता है.

Photo: © Dennizn - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.